ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबूथों पर पहले थर्मल स्कैनिंग फिर होगी वोटिंग

बूथों पर पहले थर्मल स्कैनिंग फिर होगी वोटिंग

जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर वोट डालने के लिए पहुंचने वाले मतदाता को पहले थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया से गुजरनी पड़ेगी। थर्मल स्क्रीनिंग में सबकुछ ठीकठाक मिला तो उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन...

बूथों पर पहले थर्मल स्कैनिंग फिर होगी वोटिंग
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 30 Sep 2020 03:44 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर वोट डालने के लिए पहुंचने वाले मतदाता को पहले थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया से गुजरनी पड़ेगी। थर्मल स्क्रीनिंग में सबकुछ ठीकठाक मिला तो उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते बनाए गए गोले में खड़े होकर मतदान करने का तुरंत मौका मिलेगा।

अगर उनके शरीर का तापमान मानक से अधिक मिला तो मतदान केंद्र परिसर स्थित शेड में इंतजार करने को कहा जाएगा। इंतजार के बाद भी तापमान स्थिर नहीं मिला तो संबंधित मतदाता को टोकन देकर अंतिम समय में मतदान करने के लिए कहा जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कौशल कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में इस तरह की व्यवस्था जिले के सभी मतदान केंद्रों पर रहेगी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से ग्रसित मतदाताओं को अंतिम घंटे में मतदान करने का मौका मिलेगा। उन्हें मतदान कराने के दौरान सभी मतदान कर्मी पीपीई किट पहनकर रहेंगे। मतदान केंद्र पर मास्क पहनकर आना अनिवार्य रहेगा। हर केंद्र पर सेनेटाइजर की भी व्यवस्था रहेगी। सहरसा जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में 1852 मतदान केन्द्र होंगे। जिसमें 519 मतदान केन्द्रों पर महिला मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रहेगी।

डम्मी बूथों के उदघाटन मौके पर डीडीसी राजेश कुमार सिंह, राजेश कुमार सिंह, अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल, डीसीएलआर राजेन्द्र दास, डीईओ जयशंकर ठाकुर, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी दिलीप कुमार देव, उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहैल अहमद , जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रश्मि, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा सत्यकाम, आईटी मैनेजर लखीन्द्र महतो, डीपीएम विनय रंजन, शैलेश कुमार सहित अन्य थे।

पूरी तरह से महिला कर्मियों के जिम्मे रहेगा 56 मतदान केंद्र : जिले का 56 मतदान केंद्र पूरी तरह से महिला मतदान कर्मियों के जिम्मे रहेगा। 56 मतदान केन्द्रों पर केवल महिला मतदान कर्मी तैनात रहेगी। शेष अन्य मतदान केन्द्रों पर दो महिला मतदान कर्मी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें