ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाहेडमास्टर के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

हेडमास्टर के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

सोनवर्षाराज, एक संवाददाता। क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय काशनगर में हेडमास्टर कि मनमानी और...

हेडमास्टर के खिलाफ ग्रामीणों का  प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 22 May 2022 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनवर्षाराज, एक संवाददाता। क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय काशनगर में हेडमास्टर कि मनमानी और व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर शनिवार को सरपंच प्रकाश महतो सहित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंच कर जायजा लिया।

बच्चों ने बताया कि हमलोगों को कभी भी ससमय व बिना मीनू का पालन किए ही दोपहर का भोजन दिया जाता है।जबकि शनिवार को छुट्टी का समय बीत जाने के वाबजूद बच्चों को दोपहर का भोजन के लिए इंतजार करना पडा।ग्रामीणों की शिकायत थी कि विद्यालय के हेडमास्टर अरूण भारती के कार्यकाल में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गया है।साथ ही सबसे गंभीर आरोप था कि हेडमास्टर के द्वारा विकास मद सहित अन्य मदो कि लाखों की राशि का बंदरबांट कर एक भी कार्य नहीं कराया गया है। जबकि ग्रामीणों के द्वारा किसी तरह की शिकायत करने पर झूठे मुकदमे में फसाने कि धमकी भी दिया जाता है।जबकि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति करीब 50 मुश्किल से रहती है।

हेडमास्टर के द्वारा प्रतिदिन दो सौ से तीन सौ बच्चों की एमडीएम का रिपोर्ट दर्ज किया जाता है। इस संबंध में हेडमास्टर अरूण भारती ने बताया कि मिडडेमील कि राशि भेन्डर के द्वारा दिया जाता है। जिसमें 18 प्रतिशत राशि काटकर दिया जाता है। मालूम हो कि करीब 350 नामांकित छात्र छात्रा वाले विद्यालय में पठन पाठन कार्य के लिए विभाग के द्वारा सात शिक्षक शिक्षिकाओं को पदस्थापित किया गया है। बावजूद पठन पाठन का माहौल बिल्कुल खत्म हो गया है। अधिकारी भी शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं देते।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें