DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैशाली एक्सप्रेस: एक सितंबर से चलती ट्रेन में होगी सफाई

वैशाली एक्सप्रेस: एक सितंबर से चलती ट्रेन में होगी सफाई

सहरसा-नई दिल्ली के बीच चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस में एक सितंबर से चलती ट्रेन में सफाई होगी। तीन कोच पर एक सफाईकर्मी तैनात रहेंगे, जो गंदगी नजर आते ही उसकी सफाई करेंगे। चलती ट्रेन में सफाई के लिए ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग की सुविधा बहाल होगी। टेंडर निकाल कार्य एजेंसी का भी चयन कर लिया गया है। रेलवे ने बिहार के हाजीपुर के गजानंद इंडिया नाम की एजेंसी को वैशाली एक्सप्रेस में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विस देने के लिए बहाल किया है। समस्तीपुर मंडल के इएनएचएम राजीव कुमार सिंह ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विस बहाल की जा रही है। एजेंसी को 15 दिनों में चलती ट्रेन में सफाई का काम शुरू करने को कहा है। तीन कोच पर मौजूद एक सफाईकर्मी घूम-घूमकर सफाई करेंगे। सुविधा एसी, स्लीपर और अनारक्षित कोच सभी में मिलेगी।

एक कॉल या एसएमएस पर पहुंचेंगे सफाईकर्मी: वैशाली एक्सप्रेस में सफर के दौरान अगर आपको कोच में गंदगी नजर आती है तो बस एक कॉल और एसएमएस करने पर आपके पास सफाईकर्मियों की लाइन लग जाएगी। रेलवे की ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विस (ओबीएचएस) के तहत 139 पर कॉल या एसएमएस कर किसी भी समय सफाईकर्मी को बुलाकर कोच और शौचालय की सफाई कराई जा सकती है। सूत्रों की माने तो क्लीनमायकोच डॉट कॉम से भी कोच सुविधा प्राप्त की जा सकती है। कहा कि 139 पर कॉल करने पर कर्मी को कंट्रोल रूम से तुरंत भेजकर सफाई करवाई जाएगी।

जनहित एक्सप्रेस में भी सुविधा जल्द: सहरसा-पाटलिपुत्र के बीच चलनेवाली जनहित एक्सप्रेस में भी यह सुविधा जल्द बहाल होगी। इएनएचएम ने कहा कि ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विसेज बहाल करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

अभी पुरबिया एक्सप्रेस में बहाल है ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सुविधा : सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस में ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग की सुविधा बहाल है। इस ट्रेन में यात्रियों की डिमांड पर कोच में गंदगी और शौचालय की सफाई की जाती है।

क्या कहते हैं अधिकारी : यात्रियों की सहूलियत के लिए वैशाली एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में कोच की सफाई सुविधा बहाल होगी। सफर के दौरान ऑन डिमांड सफाई की सुविधा भी मिलेगी।

राजीव कुमार सिंह, इएनएचएम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vaishali Express Cleanliness will be done in the moving train from September Vaishali Express Cleanliness will be done in the moving train from September