ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासंक्रमण को देखते तेज होगा टीकाकरण

संक्रमण को देखते तेज होगा टीकाकरण

सहरसा | नगर संवाददाता कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन...

संक्रमण को देखते तेज होगा टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 05 Apr 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | नगर संवाददाता

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन काफी सक्रिय हो गया है। रविवार को डीएम कौशल कुमार ने नगर परिषद सभागार में वार्ड पार्षदों के साथ बैठक किया।

डीएम ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण का कार्य तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों के अंदर सभी वार्ड में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा। उन्होंने सभी वार्ड पार्षदों से अपने-अपने वार्डों में लोगों को जागरूक करते हुए टीकाकरण करवाने की बात कही। डीएम ने बताया कि जिले में कोरोना सक्रिय केसों की संख्या 47 है। जिसमें 36 मामले केवल नगर परिषद क्षेत्र में है। इनमें अधिकांश मामले कांटेक्ट ट्रेसिंग के हैं।जिलाधिकारी ने बैठक में कोरोना खतरे को लेकर सतर्क रहने की बात कहते हुए कहा कि होली के बाद कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है। दुबारा लॉकडाउन की स्थिति नहीं बने इसको लेकर सभी को जागरूक करने की जरूरत है।

56 हजार लोगों का टीकाकरण :डीएम निउन्होंने बताया कि जिले में करीब 56 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया है।जिन्होंने टीका लिया है उन्हें संक्रमण नहीं हुआ है। इससे यह पता चलता है कि कोविड टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन भी करना जरूरी है।डीएम ने वार्ड पार्षदों से अपील किया कि वे अपनेेे-अपने वार्ड में लोगों को समझाएं कि अप्रैल महीने तक ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले। कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में वैक्सीनेशन को लेकर 14 टीमों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है

अगले दो-तीन तीन दिनों में 16 टीमों के द्वारा टीकाकरण कार्य शुरू होगा। एक टीम प्रति दिन कम से कम 250 से लेकर 300 लोगों का टीकाकरण करेगी। सभी वार्ड पार्षद इसमें सहयोग करें।

डीबी रोड व गांधी पथ में पॉजिटिव मरीज: डीएम ने बताया कि शहरी क्षेत्र में गांधी पथ एवं डीबी रोड में अधिकांश कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसको लेकर छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। संक्रमित मरीज के चारों तरफ से तीन-चार घरों को मिलाकर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिससे आसपास के लोगों को असुविधा ना हो। लाअडाउन की स्थिति नहीं है लेकिन लोगों को जागरूक रहने की जरूरत है।

उन्होंने लोगों से बिना मास्क के घरों से बाहर नहीं निकलने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और समय-समय पर हाथ धोते रहने को लेकर जागरूक किया। सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार ने कहा कि संक्रमित मरीजों के बाजार में घूमने की जानकारी मिलती है। लोगों को सामाजिक स्तर से समझाने की जरूरत है।स्वस्थ होने तक संक्रमितों को कोरोनटाइन रहना चाहिए। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष रेणु सिन्हा, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन, उपाध्यक्ष उमेश यादव, डीपीएम विनय रंजन, वार्ड पार्षद रेशमा शर्मा, प्रतिनिधि चंद्रकांत झा टीपू, कुमार गौरव, ब्रज किशोर सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें