ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाक्लीनिक में नवजात की मौत पर हंगामा

क्लीनिक में नवजात की मौत पर हंगामा

शहर के पूरब बाजार स्थित एक निजी क्लीनिक में नवजात की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची सदर पुलिस ने समझा बुझाकर मामले को शांत...

क्लीनिक में नवजात की मौत पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 19 Nov 2019 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के पूरब बाजार स्थित एक निजी क्लीनिक में नवजात की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पहुंची सदर पुलिस ने समझा बुझाकर मामले को शांत कराया।

मधेपुरा जिले की महिला नुसरत जहां के परिजनों ने दो दिन पूर्व महिला को सामान्य जांच के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया था। दो दिनों से इलाज चल रहा था। डॉक्टर ने कहा कि सब कुछ नियंत्रण में है जबकि दवाई देने के एक घंटे बाद पेट में पल रहे बच्चे की हरकत बंद हो गई। इसके बाद इसकी जानकारी डॉक्टर को दी गई। बाद में बताया गया कि बच्चे की मौत हो गई है और उसका डिलीवरी कराना पड़ेगा। डिलीवरी के लिए फीस भी जमा करा दी गयी थी। फीस की और अधिक मांग की जाने लगी।

पीड़ित के भाई अब्दुल्ला रहमान ने बताया कि कभी कर्मियों द्वारा 11 हजार तो कभी 15 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। काफी आग्रह के बाद भी वह बात समझने को तैयार नहीं थे। यहां तक की मरीज की रिपोर्ट भी नहीं दी जा रही थी। मरीज के परिजनों के हंगामे की जानकारी मिलने के बाद सदर पुलिस भी मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। हालांकि परिजनों द्वारा सदर थाना में आवेदन नहीं दिया गया गया है।

इस संबंध में डा. सीमा झा ने बताया कि बच्चा पहले से ही मर चुका था। मैंने केवल नॉर्मल डिलीवरी किया। परिजनों द्वारा ऑपरेशन का पैसा नहीं दिया गया था। इलाज का पैसा नहीं देना पड़े इसके लिए लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया गया और मंगलवार की अहले सुबह चुपके से मरीज को लेकर परिजन भाग गये।

इसके बाद एक महिला आई और सामान ले जाने लगी। इसके बाद कर्मियों ने उसे रोककर फीस जमा करने को कहा। फीस जमा करने की बात सुन महिला के साथ आए एक व्यक्ति हंगामा करने लगे। इसके बाद इसकी सूचना सदर पुलिस को दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें