Two dowry sacrificed in the district - जिले में दहेज की बलि चढ़ी दो विवाहिता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिले में दहेज की बलि चढ़ी दो विवाहिता

जिले में दहेज की बलि चढ़ी दो विवाहिता

जिला में बुधवार को दहेज की बलि दो नवविवाहिता चढ़ गई है। सौरबाजार के सूहथ में काजल कुमारी की जहर देकर हत्या कर दी गई। वहीं सत्तरकटैया के उत्तरबाड़ी टोला में पूनम कुमारी को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। सौरबाजार से सं.सू. के अनुसार मेंहदी के रंग अभी छूटे नहीं थे कि विवाहिता काजल(19) की जहर देकर हत्या कर दी गई। सौरबाजार के सूहथ गांव में यह मामला सामने आया है। मृतक के परिजनों के मुताबिक अजगैबा पंचायत के भेलवा निवासी बलराम यादव की पुत्री काजल कुमारी से अजगेबा पंचायत के भेलवा निवासी कृष्ण यादव के पुत्र अंबु कुमार से प्रेम संबंध था।

जिसके बाद परिजनों को इस बात की जानकारी मिली दोनों को बैजनाथपुर के एक शिव मंदिर में शादी करवा दिया गया। शादी को महज 1 माह भी नहीं बीत पाया कि लड़की के ससुराल पक्ष के लोगों ने इन पर 5 लाख रूपया और एक बाइक दहेज के रूप में दिलाने का दबाव बनाने लगा। लड़की प्रेम प्रसंग में अपने परिवार के विरूद्ध प्रेमी से शादी करने के कारण वे अपने अपने परिजनों को इस बात की जानकारी नहीं दे सकी । जिसके कारण ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा बुधवार की सुबह भोजन में जहर देकर खिला दिया।

थानाध्यक्ष द्रवेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ससुराल पक्ष के लोग फरार है। मृतक के परिजनों का बयान अभी तक नहीं हुआ है। हालांकि प्राथमिक सूचना पर ही ससुरालवालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सत्तर कटैया से ए. सं. के अनुसार पंचगछिया पंचायत के उत्तरबाड़ी टोला में दहेज के लिए विवाहिता पूनम कुमारी(22) की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बुधवार की सुबह फांसी के फंदे से पूनम की मौत की सूचना आस-पड़ोस के लोगों को मिली। देखते ही देखते यह बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। घर के सदस्यों द्वारा फांसी के फंदे से लटके पूनम के लाश को उतारकर आंगन में रखा गया। इस बीच कुछ लोगों द्वारा इस बात की सूचना पूनम के घरवाले सहित बिहरा थाना पुलिस एवं जिले के वरीय अधिकारियों को दिया गया।

मृतका की मां बुचनी देवी ने बिहरा थाना में आवेदन देते हुए पति, सास, ससूर एवं देवर के ऊपर दहेज के लिए अपनी बेटी की फांसी लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि शादी में लगभग पांच लाख रूपये खर्च कर पूनम की शादी जवाहर से की थी । जवाहर अपनी बहन की शादी में दो लाख रुपये का मांग किया था।

पैसे के अभाव में कर्ज लेकर लगभग डेढ़ लाख रुपये दिया था। 12 जुलाई को जवाहर ने अपनी बहन की शादी की लेकिन उसके बाद कम पैसे मिलने के कारण मेरे बेटी के साथ मारपीट किया जाने लगा और 16 जुलाई की रात घरवालों ने मिलकर फांसी लगाकर पूनम की हत्या कर दी। मृतक के भाई ने बताया कि पूनम के पति का एक महिला के साथ संबंध था। थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two dowry sacrificed in the district