DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सहरसा  ›  परिवहन विभाग ने वाहन किराया दर किया जारी
सहरसा

परिवहन विभाग ने वाहन किराया दर किया जारी

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:40 AM
परिवहन विभाग ने वाहन किराया दर किया जारी

सहरसा | निज प्रतिनिधि

परिवहन विभाग ने वाहन किराया दर सूची जारी की है। जिला परिवहन पदाधिकारी दिलीप कुमार राम ने कहा है कि विभाग द्वारा निर्धारित किराया(भाड़ा) से अधिक दर वसूलने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। डीटीओ ने कहा कि टेम्पो और विक्रम में सफर करने का प्रथम दो किलोमीटर का किराया प्रति व्यक्ति तीन रुपए देना है।

इतना ही किराया टाटा मैजिक और समरूप चार पहिया वाहन मोटर कैब व मैक्सी कैब में सफर करने पर देना है। टेम्पो और विक्रम में बैठान क्षमता एक प्लस छह और टाटा मैजिक व समरूप चार पहिया वाहन में बैठान क्षमता एक प्लस सात के अनुसार भाड़ा दर निर्धारित किया गया है। पेट्रोल चालित मीटर ऑटो रिक्शा में प्रथम दो किलोमीटर तक सफर करने पर 18 रुपए किराया देना है। शेयर्ड ऑटो बैठान क्षमता 1/3 में प्रथम दो किलोमीटर तक चार रुपया 80 पैसा देना होगा। डीजल चालित मीटर ऑटो रिक्शा में प्रथम दो किलोमीटर दो किलोमीटर तक के लिए 14 रुपए 40 पैसा किराया एक प्लस तीन यात्री की बैठान क्षमता पर लगेगा। एक प्लस चार बैठान क्षमता पर सात रुपए 20 बीस पैसा अनुवर्ती प्रति किलोमीटर किराया देना होगा। प्रथम दो किलोमीटर के लिए 19 रुपए 20 पैसा किराया लगेगा। शेयर्ड डीजल चालित मीटर ऑटो में एक प्लस तीन या एक प्लस चार लोगों के सफर करने पर प्रथम दो किलोमीटर के लिए चार रुपए 80 पैसा किराया देना है।

सार्वजनिक स्थानों पर गाड़ी लगाने पर होगी कार्रवाई : सार्वजनिक स्थानों पर गाड़ी लगा रहने पर परिवहन विभाग कार्रवाई करेगा। डीटीओ ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित स्टैंड पर वाहन लगाना है। सार्वजनिक जगहों पर लगी गाड़ियों व अवैध स्टैंड पर कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें