DA Image
6 अगस्त, 2020|6:34|IST

अगली स्टोरी

कोसी महासेतु पर 85 साल बाद अगस्त में दौड़ेगी ट्रेन

default image

कोसी-मिथिला को रेल सेवा से जोड़ने का सपना साकार होनेवाला है। कोसी क्षेत्र के सरायगढ़ और मिथिला के आसनपुर कुपहा के बीच कोसी नदी पर अगस्त से रेल सेवा बहाल हो जाएगी। कोसी से मिथिला की दूरी घट जाएगी। सुपौल से राघोपुर वाया सरायगढ़ भी ट्रेन चलने लगेगी। सबकुछ ठीक रहा तो जुलाई के अंतिम सप्ताह में सीआरएस निरीक्षण हो जाएगा। 1934 से इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा बंद है।

सोमवार को कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के अफसरों के साथ सीएओ निर्माण ब्रजेश कुमार और चीफ इंजीनियर एके राय ने सरायगढ़-निर्मली रेलखंड में कुपहा तक ट्रैक का जायजा लिया। दो-दो ट्रॉली से अधिकारियों की टीम ने करीब तीन घंटे तक बारिकी से जांच की। निर्माण कार्य की प्रगति से अधिकारी संतुष्ट दिखे। रेलवे निर्माण विभाग से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक ट्रैक का काम पूरा हो गया है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक अब सीआरएसएस निरीक्षण का इंतजार है। इसके बाद सवारी गाड़ी का विस्तार सुपौल से भपटियाही होते हुए कुपहा और सुपौल से सरायगढ़ तक अगस्त तक कर दिया जाएगा।

ट्रैक का काम लगभग पूरा : ट्रैक का निरीक्षण कर सुपौल पहुंचे डीआरएम अशोक महेश्वरी ने बताया कि सरायगढ़-कुपहा और सुपौल-राघोपुर के बीच ट्रैक का काम लगभग हो गया है। उन्होंने जल्द ही सीआरएस निरीक्षण के संकेत दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Train will run on Kosi Mahasetu in August after 85 years