ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसालंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर शुरू

लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर शुरू

लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर पड़ने लगा है। ट्रेनों की चाल प्रभावित होने लगी...

लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर शुरू
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाFri, 29 Nov 2019 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लंबी दूरी की ट्रेनों पर कोहरे का असर पड़ने लगा है। ट्रेनों की चाल प्रभावित होने लगी है।

विलंब परिचालन की वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। हाईटेक इंतजाम से ट्रेन अधिक विलंब नहीं होगी का दावा फेल नजर आने लगा है। रेलवे के कुशल इंतजाम का फायदा यह कि दुर्घटनारहित ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। बीते 27 नवंबर को ही लें अमृतसर से जनसेवा एक्सप्रेस 7.35 घंटे विलंब से सहरसा स्टेशन पहुंची। 25 को यह 3.35 घंटे तो 24 नवंबर को सात घंटे 35 मिनट विलंब से आई थी। नई दिल्ली से वैशाली एक्सप्रेस 27 को 1.14 घंटे, 26 को 3.05 घंटे और 25 को 1.20 घंटे देरी से आई। तीन दिन पूर्व 11 घंटे विलंब से अमृतसर से पहुंची गरीब रथ एक्सप्रेस गुरुवार को पौने दो घंटे विलंब से सहरसा स्टेशन पहुंची।

बदबू के बीच जनसेवा में सफर करने की मजबूरी : जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन जबसे बनमनखी किया गया है इसकी समुचित सफाई नहीं हो पा रही है। बेसिन से लेकर शौचालय तक में गंदगी पसरी रहती है। बताया जा रहा है कि बनमनखी से यात्रियों के भरकर सहरसा स्टेशन पहुंचने के कारण बोगियों की समुचित सफाई करना नहीं बन पा रहा है। यात्रियों का कहना है कि बनमनखी में समुचित व्यवस्था के बाद इस ट्रेन का विस्तार सहरसा से करना चाहिए था।

जर्क नहीं के बराबर लगे इसके लिए बदला घाट में हुआ काम : जर्क नहीं के बराबर लगे इसके लिए बदला घाट स्टेशन पास लूप लाइन में पटरी के वेल्डिंग का काम किया गया। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ अजय कुमार की निगरानी में प्वाइंट क्रॉसिंग से 20 मीटर की दूरी तक वेल्डिंग किया गया। बता दें कि सहरसा-मानसी रेलखंड में यह स्थित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें