ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासीपेज व जलजमाव से डूब रही खेत में लगी फसल

सीपेज व जलजमाव से डूब रही खेत में लगी फसल

नहरवार पुल के निकट नदी के मुहाने के बन्द करने और वर्षा सहित सीपेज का पानी खेतों में जमा हो जाने के कारण महिषी सहित आसपास के गांवों के हजारों एकड़ जमीन में लगा धान की फसल डूबने लगी...

सीपेज व जलजमाव से डूब रही खेत में लगी फसल
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 05 Jul 2020 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

नहरवार पुल के निकट नदी के मुहाने के बन्द करने और वर्षा सहित सीपेज का पानी खेतों में जमा हो जाने के कारण महिषी सहित आसपास के गांवों के हजारों एकड़ जमीन में लगा धान की फसल डूबने लगी है।

रोपनी के तुरंत बीतने के बाद खेतों में फसल का पौधा डूबता देख किसान अपनी धान की फसल के बर्बाद होने की चिंता से चिंतित दिखने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों हुई लगातार वर्षा के कारण धान के खेतों में पहले से पानी लग गया था। समय पर हुए बारिश से खुश किसानों ने धान बीज का पौधा खेतों में लगा दिया था। इस बीच सीपेज के कारण भी पूर्वी कोसी बांध के पूरब के इलाकों में पानी में बढोत्तरी होने लगी। किसानों को उम्मीद थी कि सभी पानी नदी मार्ग से निकल जायेगी, लेकिन नहरवार के निकट निर्माणाधीन पुल के पास पानी के बहाव को मिट्टी डालकर रोक दिया गया है। किसान दिलीप मिश्र, भीखन सादा, इंद्रकांत चौधरी, माहेश्वर चौधरी, जवाहर ठाकुर, सुरेश साह, बीनो सादा ने बताया यदि शीघ्र नदी का मुहाना नहीं खोला गया तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसानों की फसल डूब रही है। इधर महिषी उत्तरी मुखिया पवन देेवी, सरपंच दुर्गा देवी ने कहा समस्या से विभागीय अधिकारियों सहित जिला प्रशासन को अवगत कराकर निजात की दिशा में पहल की मांग की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें