DA Image
19 जनवरी, 2021|6:17|IST

अगली स्टोरी

लगातार हो रही बारिश से गिरा तापमान

लगातार हो रही बारिश से गिरा तापमान

जिले में तीन दिनों से हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आ गई है। गुरूवार को भी जिले में 18 एमएम से अधिक बारिश हुई। मंगलवार के दिन एवं रात में हुई बारिश के बाद बुधवार के दिन भी झमाझम बारिश हुई। जिसके बाद बुधवार की देर रात भी बारिश हुई। गुरूवार के दिनभर आकाश में बादल छाये रहे। कहीं कहीं बूंदाबांदी भी हुई। बारिश से मौसम काफी सुहाना हो गया है। लोगों को गर्मी से निजात मिली है। अधिकतम तापमान 29 एवं न्यनूतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने 27 सितंबर तक औरेंज एलर्ट जारी किया है। इसलिए संभावना है कि अभी दो दिनों तक बारिश होगी।

इधर बारिश से शहर की गली मोहल्लों में जगह जगह पानी जमा हो गया है। पानी व कीचड़ के बीच लोगों को आवाजाही करनी पड़ रही है। पानी बहाव नहीं करवाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बटराहा, गौतमनगर, शिवपुरी, नयाबाजार, सराही, गांधी पथ सहित अन्य मोहल्ले की सड़क पर पानी व कीचड़ जमा है। लोगों का कहना है कि नगर परिषद के द्वारा जलजमाव वाले जगहों से निकासी की व्यवस्था अगर कर दे तो काफी राहत मिलेगी। लेकिन नगर परिषद के द्वारा ड्रेनेज सिस्टम की व्यवस्था नहीं किये जाने से लोगों को परेशानी कम नहीं हो रही है।

बायपास का हाल हुआ बदतर: लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की सड़कों पर आवाजाही दूभर हो गया है। कई दिनों से रुक रुककर हो रही बारिश के कारण सहरसा से मधेपुरा व पूर्णिया जाने वाली प्रमुख शिवपुरी बायपास सड़क का बुरा हाल हो गया है। जलजमाव होने के कारण सड़क पूरी तरह गड्डे में तब्दील हो गया। पहले से ही क्षतिग्रस्त सड़क अब धीरे धीरे टूटकर पूरी तरह जर्जर हो गई है। जिस वजह से सड़क पर छोटे वाहनों से लेकर बड़े वाहनों का परिचालन काफी कठिन हो गया है। यह बायपास सड़क पटुआहा से डुमरैल होते हुए शिवपुरी ढाला से निकलकर पुलिस लाइन होते हुए शहर से बाहर बिहरा और कहरा की ओर निकल जाती है। भारी वाहन परिचालन सहित शहर में लगने वाले भीड़ से भी निजात दिलाने के उद्देश्य से इस बायपास सड़क को बनाया गया था। जर्जर सड़क के कारण प्रतिदिन छोटे, हल्के और भारी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जिनमें लोगों को चोटें भी आ रही है। हालांकि इन दिनों शहर की कई सड़क की मरम्मती सहित पुननिर्माण की प्रक्रिया हो रही है। लेकिन यह बायपास सड़क को दुरुस्त करने की दिशा में कोई प्रयास नहीं से लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Temperature dropped due to continuous rain