DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:34|IST

अगली स्टोरी

हजारों रुपये खर्च कर जेईई मेन की परीक्षा देने पटना और भागलपुर गए सहरसा से छात्र

default image

प्राइवेट गाड़ी के भाड़े पर हजारों रुपए खर्च कर जिले के छात्र-छात्राएं जेईई मेन की परीक्षा देने गए। ट्रेन नहीं चलने के कारण बस और प्राइवेट गाडियां छात्रों का सहारा बनी।

अधिकांश छात्राओं के अभिभावक ने सुविधा और सुरक्षा को सोचकर प्राइवेट गाड़ी से जाना ही बेहतर समझा। अपनी भांजी को पटना परीक्षा दिलाने जा रहे रमेश कुमार ने कहा कि सात हजार रुपए खर्च कर चार चक्का गाड़ी बुक कर एक दिन पूर्व सोमवार को ही जा रहे हैं। दो दिन तक परीक्षा है। पटना से फिर कोई प्राइवेट गाड़ी बुक कर सहरसा लौट जाएंगे। भागलपुर में अपनी पुत्री को परीक्षा दिलाने जा रहे विनय प्रसाद ने कहा कि करीब पांच हजार में गाड़ी भाड़ा कर जा रहे हैं। इधर सोमवार की देर शाम सात बजे बस स्टैंड से पटना के लिए खुली सात बसों में अधिकांश छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक थे। दिन में भागलपुर के लिए खुली चारों बसों में छात्रों की ही संख्या अधिक थी। स्टैंड संचालक गोपीकृष्ण ने कहा कि सोमवार को खुली पटना के लिए बसों में अधिकांश छात्र और अभिभावक थे।

भागलपुर जाने वालों को झेलनी पड़ी फजीहत : जेईई मेन परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को जर्जर और बदहाल सड़क की वजह से सफर में फजीहत झेलनी पड़ी। एक छात्रा के अभिभावक ने फोन पर बताया कि प्राइवेट गाड़ी से सहरसा से भागलपुर पहुंचने में साढ़े पांच घंटे से अधिक समय लगा। एक तरफ का किराया चार से पांच हजार रुपए लगा।

शिक्षण संस्थानों की वाहनों से भी गए परीक्षा देने : जेईई मेन की परीक्षा दिलाने के लिए छात्र-छात्राओं को लेकर शिक्षण संस्थानों की वाहनें भी गई।

रहने की भी बनी परेशानी : परीक्षा स्थलों पर रहने की परेशानी से वहां पहुंच चुके छात्रों और अभिभावकों को जूझना पड़ रहा। कई अभिभावकों ने फोन कर बताया कि कोरोना काल को लेकर होटल बंद रहने के कारण कहां ठहरे उसकी समस्या आ खड़ी हुई है।

कोरोना का है समय, रहें संभलकर : चिकित्सक डॉ. विनय कुमार सिंह ने कहा कि अभी कोरोना काल है। इस कारण छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को सावधानी रखने की जरूरत है। मास्क का जरूर प्रयोग करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Students from Saharsa went to Patna and Bhagalpur to spend JEE Main exam after spending thousands of rupees