DA Image
27 नवंबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

सोनवर्षाराज : घर-आंगन में पानी फैले रहने से खाने को पड़ने लगे लाले

सोनवर्षाराज : घर-आंगन में पानी फैले रहने से खाने को पड़ने लगे लाले

क्षेत्र में बाढ़ का पानी ने ऐसा कहर बरपा रहा है कि लोगो के घरों का चूल्हा-चौका तक डुबो दिया है। जिससे लोगों को दो वक्त की भोजन बनाने की समस्या पर आफत आन पड़ी है।

तिलाबे और सुरसर नदी के पानी फैलने से कई लोगों के घर आंगन डूबे पड़े हैं। पानी के कारण लोगों की मुसीबत बढ़ गयी है। घर में अनाज रहते चूल्हा डूबने के कारण भोजन पकाने की समस्या गहरा गई है। खाने के लिए मोहताज होना पर रहा है । यह दृश्य क्षेत्र के कोपा पंचायत के पालरही गांव का है।

जहां क्षेत्र की प्रमुख दोनों नदियां तिलाबे व सुरसर नदी के बढते जलस्तर के कारण चारों तरफ से दर्जनों गांव घिरा हुआ है। जहां आवागमन बाधित हो गई है। जिससे दर्जनों परिवार अपने घर छोड़ गांव के बाहर उंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। जिन्हें खाना बनाने की बड़ी समस्या से जूझना पड़ रहा है। पेट की आग को भी बाढ की पानी लील लिया है।

पशुचारा की बनी है परेशानी : नदी के पानी बहियार में फैले रहने से पशुचारा का संकट कई दिनों से गहरा गया है। पशुओं को खिलाने के लिए चारा के लिए लोगों को कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। नाव पर चारा रखकर गांव आना पड़ता है। वहीं बहियार में पानी फैले रहने से धान सहित अन्य कई फसल डूब चुके हैं। जिस कारण किसानों की बैचेनी बढ़ी हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sonavarsharaj Due to the spread of water in the house and courtyard people started eating food