DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसडीओ ने छात्रों को पढ़ाया गणित

एसडीओ ने छात्रों को पढ़ाया गणित

एसडीओ अरविंद कुमार स्कूल के औचक निरीक्षण के क्रम में शिक्षक के रूप में दिखाई दिए। उन्होंने ब्लैकबोर्ड पर छात्रों से गणित के सवाल पूछे। छात्रों द्वारा हल नहीं किए जाने के उपरांत उन्होंने भाग एवं भाज्य के गणितीय सूत्रों को छात्रों को समझाया। मालूम हो कि मंगलवार को शिक्षा में गुणात्मक सुधार को लेकर पदस्थापना के बाद पहली बार एसडीओ ने मध्य विद्यालय हुसैन चक एवं प्राथमिक विद्यालय गंगा प्रसाद सिटानाबाद दक्षिणी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने छात्रों की उपस्थिति कम रहने पर नाराजगी जताई। शिक्षक, छात्र पंजी सहित एमडीएम योजना सहित भंडार में रखें खाद्य सामग्री की जांच की।

उन्होंने एमडीएम योजना के लिए बनाए गए, रसोईघर एवं शौचालय का भी मुआयना किया एवं वहां उपस्थित रसोइयों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने प्रत्येक क्लास के उपस्थिति पंजी का मिलान किया। मिलान के क्रम में छात्रों की उपस्थिति बहुत कम रहने के कारण शिक्षकों पर बरस पड़े। मध्य विद्यालय हुसैन चक के वर्ग 8 में चले गए उन्होंने छात्रों से कई सवाल पूछते ब्लैकबोर्ड पर गणित के सवाल को हल करने को दिया।

लेकिन छात्रों द्वारा जवाब नहीं दिए जाने पर उन्होंने ब्लैकबोर्ड पर सवाल का हल करते छात्रों को समझाया। एसडीओ ने शिक्षक स्टाइल में छात्रों को गणितीय सूत्र समझाते मन लगाकर पढ़ने की सलाह दी। उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिया कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें तथ शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाएं अन्यथा विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SDO taught students mathematics