ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाकभी भी ध्वस्त होकर गिर सकता है स्कूल भवन

कभी भी ध्वस्त होकर गिर सकता है स्कूल भवन

बनमा ईटहरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बनमा दहियार टोला का भवन स्कूल प्रशासन व विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण कभी भी ध्वस्त होकर गिर सकता है। जिससे बड़ा हादसा कभी भी हो सकता...

कभी भी ध्वस्त होकर गिर सकता है स्कूल भवन
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 27 Dec 2018 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बनमा ईटहरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय बनमा दहियार टोला का भवन स्कूल प्रशासन व विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण कभी भी ध्वस्त होकर गिर सकता है। जिससे बड़ा हादसा कभी भी हो सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय बनमा दहियार टोला के स्कूल भवन का एक कोना का पीलर बगल के पोखर में टूट कर जहां समा गया है। वहीं अब उसके अंदर से भी मिट्टी बहते रहने के कारण उस भवन पर खतरा मंडरा रहा है। भवन का पीलर टूट कर पानी में समा भी गया है। वहीं पीलर के पास से भवन के कुर्सी के अंदर तक करीब पांच फीट की दूरी तक वहां पर से मिट्टी पूरी तरह से बह कर पोखर में चला गया है। कुर्सी के अंदर से मिट्टी हटने के बाद भवन के उस कोना का पीलर करीब डेढ़ फीट तक धंस भी गया व टूट भी गया है। जो इस तरह का नजारा वर्षों से पड़ा हुआ है।

हालांकि अभी पोखर में पानी कम है इसलिए भवन अब तक टिका हुआ है। वरना बरसात के समय में पोखर में पानी भर जाने के बाद कभी भी बड़ा हादसा से इंकार नहीं किया जा सकता है। ग्रामीणों की मानें तो इस दिशा में स्कूल प्रशासन हो या विभागीय अधिकारियों पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है। जो अगर कोई हादसा घटती है तो स्कूल प्रशासन हो या विभाग दोनों इसके दोषी होंगे। स्कूल में नामांकित करीब 204 बच्चो के भविष्य का भी सवाल है। इतना ही नहीं उक्त पोखर में गत वर्ष एक बच्चे की डूबने से मौत भी हो चुकी है। ग्रामीणों के द्वारा जल्द इस दिशा में स्कूल प्रशासन व विभागीय अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि से पहल करने की मांग किया गया है।

इस बावत उक्त स्कूल के हेडमास्टर गोपाल कुमार ने बताया कि इस दिशा में विभागीय पदाधिकारी को जानकारी दे दिया गया है। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधी से भी इस दिशा में पहल करते हुए मिट्टी भराई के साथ टूटे भवनो की मरम्मति करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें