DA Image
20 जनवरी, 2021|6:02|IST

अगली स्टोरी

समस्तीपुर को चालू हो सवारी गाड़ी

default image

सहरसा | निज प्रतिनिधि

सहरसा-समस्तीपुर अप डाउन सवारी गाड़ी चलाने का हाजीपुर जोन मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। मुख्यालय से स्वीकृति मिलते बंद सवारी गाड़ियों का परिचालन शुरू हो सकता है।

कोरोना काल की शुरुआत के दौरान बंद सवारी गाड़ियों के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। बीच में कुछ दिन सहरसा-समस्तीपुर के बीच सवारी गाड़ी चलाई गई थी। लेकिन उसे फिर से रेलवे ने बंद कर दिया। अभी स्थिति यह है कि समस्तीपुर के लिए एकमात्र ट्रेन वैशाली स्पेशल एक्सप्रेस समस्तीपुर जाने के लिए है। लेकिन इस ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को छपरा तक का आरक्षित टिकट लेना पड़ता है।

इधर समस्तीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद प्रिंस राज ने यात्रियों की समस्या को उठाते हुए डीआरएम को पत्र लिखा है। सांसद ने कहा है कि समस्तीपुर-सहरसा अप डाउन सवारी गाड़ी बंद रहने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। अविलंब समस्तीपुर-सहरसा के बीच चार जोड़ी सवारी गाड़ियों का परिचालन शुरू किया जाय। उन्होंने इसको लेकर ट्वीट भी किया है। ट्वीट के जवाब में डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा है कि संबंधित अधिकारियों को इस समस्या को दूर करने के लिए कहा गया है। वहीं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र और सीनियर डीओएम रूपेश कुमार ने पत्र व ट्वीट के जवाब में लिखा है कि समस्तीपुर-सहरसा अप डाउन सवारी गाड़ियों का परिचालन शुरू करने के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है।