ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा शहर का सब्जी बाजार पटेल मैदान में शिफ्ट

सहरसा शहर का सब्जी बाजार पटेल मैदान में शिफ्ट

भीड़भाड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के सब्जी बाजार को बंद कराते हुए पटेल मैदान में शिफ्ट कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि स्टेशन रोड जाने वाले मार्ग पर स्थित सब्जी बाजार में सड़क के दोनों तरफ...

सहरसा शहर का सब्जी बाजार पटेल मैदान में शिफ्ट
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 25 Mar 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भीड़भाड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के सब्जी बाजार को बंद कराते हुए पटेल मैदान में शिफ्ट कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि स्टेशन रोड जाने वाले मार्ग पर स्थित सब्जी बाजार में सड़क के दोनों तरफ लगने वाली दुकानों पर भीड़भाड़ के कारण कोरोना का संक्रमण फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

सब्जी बाजार को पटेल मैदान में शिफ्ट करने को लेकर डीएम कौशल कुमार के निर्देश पर सदर एसडीओ व एसडीपीओ ने बुधवार को विक्रेताओं के साथ बैठक की। सदर थाना में हुई बैठक में सदर एसडीओ शंभूनाथ झा ने कहा कि सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन में एक जगह समूह में भीड़ इकट्ठा करने पर मनाही है। शंकर चौक से स्टेशन रोड जाने वाले मार्ग में लगने वाले सब्जी बाजार में सड़क के दोनों तरफ खुदरा और थोक व्यवसाय संचालित होता है।

अत्यधिक भीड़ की वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इस कारण बैठक में उपस्थित सभी थोक और खुदरा विक्रेता लोगों की जानमाल की रक्षा करते हुए पटेल मैदान में फिलहाल दुकानें लगाएं। सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि थोक और खुदरा विक्रेताओं को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

नहीं लगाई दुकानें : प्रशासन के आदेश के बाद भी सब्जी बाजार के थोक और खुदरा विक्रेताओं ने पटेल मैदान में दुकानें नहीं लगाई । सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने कहा कि दुकाने नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। सब्जी बाजार की बैरिकेडिंग करते बंगाली बाजार, चांदनी चौक और दहलान चौक तरफ से लॉकडाउन कर दिया गया है। उधर, सदर एसडीओ ने कहा कि नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन को पटेल मैदान में चलंत शौचालय और पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस की भी वहां प्रतिनियुक्ति रहेगी।

कहां से कहां तक लगा सकेंगे दुकानें : सब्जी बाजार के थोक और खुदरा विक्रेता शहर के पटेल मैदान के दक्षिणी व पूर्वी भाग व केंद्रीय विद्यालय से अम्बेदकर चौक तक सड़क किनारे दुकानें लगाएंगे। दुकानें लगवाने के लिए सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने अपर अनुमंडल पदाधिकारी मो. अजमल खुर्शीद, कार्यपालक दंडाधिकारी मृदुला कुमारी और प्रभारी आपूर्ति निरीक्षक संजुला कुमारी को निर्देश दिया है। विधि व्यवस्था बहाल रखने के लिए सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह और यातायात प्रभारी नागेंद्र राम को प्रतिनियुक्त किया गया है। सदर एसडीओ ने कहा कि लोगों से सामानों की अधिक कीमत वसूली करने वाले विक्रेताओं पर कार्रवाई की जाएगी। प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। अगर किसी को कोई शिकायत हो तो करें, तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें