ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा के सिमरी रानीबाग में टेम्पो के कारण रोज लगता जाम

सहरसा के सिमरी रानीबाग में टेम्पो के कारण रोज लगता जाम

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र अंतगर्त एनएच-107 सड़क मार्ग स्थित रानीबाग में हर दिन राहगीरो को इन दिनों सड़क जाम की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। जबकि सड़क जाम की समस्या का मुख्य कारण है सड़क के...

सहरसा के सिमरी रानीबाग में टेम्पो के कारण रोज लगता जाम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 28 Oct 2018 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र अंतगर्त एनएच-107 सड़क मार्ग स्थित रानीबाग में हर दिन राहगीरो को इन दिनों सड़क जाम की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। जबकि सड़क जाम की समस्या का मुख्य कारण है सड़क के दोनो किनारो पर बाजार में टेम्पो का लगाया जाना। वह भी सड़क के दोनो किनारो पर तो टेम्पो लगा ही रहता है इसके अलावे टेम्पो चालको की मनमानी का आलम यह है कि सड़क पर ही खड़ा कर सवारी को बैठाया व उतारा जाता है। इतना ही नहीं टेम्पो चालको की मनमानी अगर देखनी हो तो ट्रेन के आने-जाने के समय में देखा जा सकता है। अर्थात ट्रेन के आने-जाने के समय में टेम्पो चालको की मनमानी सातवें आसमान पर देखने को मिलता है। इस समय में बीच सड़क को ही स्टेन बना टेम्पो पर सवारी को बैठाया व उतारा जाता है। जिससे राहगीरो को परेशानी का सबब बना रहता है। राहगीर सहित स्थानीय लोग टेम्पो चालको की इस मनमानी से जहां परेशान रहते हैं वहीं प्रशासन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है। प्रशासन जाम की समस्या व यत्र-तत्र सड़क पर टेम्पो सहित अन्य वाहनो के लगाये जाने से इस कदर बेखबर रहते हैं कि उसकी भी अगर गाड़ी इस जाम में फंस जाए तो भी उसके कानो तले जूं तक नहीं रेंगते हैं। मतलब उसकी वाहन भी उस जाम से जूझ कर ही बाहर आगे की ओर बढ़ पाता है।

खास बात यह है कि अन्य दिनो तो जाम लगती ही है वहीं जब रविवार को जाम लगती है तो राहगीरो का जीना व सड़क पर चलना मुहाल हो जाता है। चूंकि यहां प्रत्येक रविवार को मवेशी हाट लगती है और इस वजह से लोगो का सड़क पर आवाजाही तेज व अधिक रहती है। फिर भी प्रशासन के अधिकारी हो या पुलिब बल कोई नजर नहीं आता है। जिससे पूरे दिन भर लोगो को सड़क जाम से जूझना व परेशान होना पड़ता रहता है।

लोगो के द्वारा सड़क जाम की समस्या व टेम्पो चालको की मनमानी पर रोकथाम करने की मांग प्रशासन से किया गया है।

सिकुड़ गई है रानीबाग बाजार की सड़क :रानीबाग बाजार की सड़क दिन-प्रतिदिन सिकुड़ती जा रही है। अगर प्रशासन की अनदेखी इस कदर आगे भी बरकरार रहा तो आगे चलकर यह लंबी-चौड़ी सड़क पूरी तरह से सिकुड़ जाएगी और वह वन-वे सड़क बन जाएगा। सड़क सिकुड़ने का मुख्य कारण यह है कि सड़क के दोनो किनारो की तरफ बसे स्थानीय लोगो के द्वारा धीरे-धीरे सड़क की जमीन को हड़पा जा रहा है। जो कि सड़क की जमीन को हड़प कर उस जमीन पर भाड़ा लगा कर फूटपाथ की दुकान को सजवाया जाता है। उस फूटपाथ की दुकानदार से भाड़े के रूप में हजारो रूपए मासिक वसूली किया जाता है। बताया जाता है कि सड़क की जमीन पर अवैध रूप से दुकान लगवाकर उससे 5 से 15 हजार रूपए तक मासिक वसूली किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें