सहरसा : लोग पटरी से रहें दूर, नौ अगस्त को होगा ‘स्पीड ट्रायल

हिन्दुस्तान टीम,सहरसा Last Modified: Fri, Aug 07 2020. 03:54 IST
offline

सहरसा से सरायगढ़ होते राघोपुर तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है। सरायगढ़ से राघोपुर के बीच विशेष ट्रेन से स्पीड ट्रायल नौ अगस्त को किया जाएगा।

डिप्टी चीफ इंजीनियर निर्माण संजय कुमार ने नौ अगस्त को दिन के साढ़े 11 से शाम चार बजे तक होने वाले स्पीड ट्रायल के दौरान लोगों से पटरी से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि ट्रायल के दौरान विशेष तेज रफ्तार में सरायगढ़-राघोपुर (11 किमी) के बीच आएगी और जाएगी। इस दौरान पटरी, लेवल क्रॉसिंग सहित रेललाइन के आसपास से आवाजाही खतरनाक साबित हो सकता है। दुर्घटना की संभावना उत्पन्न हो सकती है। इस कारण खुद पटरी से दूर होने के साथ लोग अपने बच्चे और मवेशी को भी दूर रखें। पटरी, लेवल क्रॉसिंग सहित संपूर्ण रेलखंड से लोग दूरी बनाए रखे इसके लिए जिला प्रशासन को भी पत्र लिखा गया है। सात अगस्त को पावर इंजन से सरायगढ़-राघोपुर रेलखंड में स्थित एक पुल का निरीक्षण किया जाएगा। डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार सहित अन्य पुल संख्या 17 का इंजन से शुक्रवार की दोपहर दो बजे निरीक्षण करेंगे।

पांच साल का इंतजार समाप्त: ट्रेन के जरिए सहरसा के राघोपुर से जुड़ने का इंतजार अब समाप्त होने वाला है। स्पीड ट्रायल के बाद इसी माह इस रेलखंड का सीसीआरस निरीक्षण होगा। उसके बाद ट्रेन सेवा बहाल होगी। फिलहाल यह रेलखंड ट्रेन चलाने के लिए तैयार हो गया है।

हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें