DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन की पहली सोमवारी को ले सजा मटेश्वर धाम

सावन की पहली सोमवारी को ले सजा मटेश्वर धाम

1 / 2कांठों स्थित मटेश्वर धाम में पहली सोमवार को काफी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं...

सावन की पहली सोमवारी को ले सजा मटेश्वर धाम

2 / 2कांठों स्थित मटेश्वर धाम में पहली सोमवार को काफी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं...

PreviousNext

कांठों स्थित मटेश्वर धाम में पहली सोमवार को काफी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करेंगे। मंदिर प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो। श्रद्धालुओं के आगमन को लेकर मंदिर सहित आसपास के इलाके में भी रौशनी की व्यवस्था की गई है।

प्रशासनिक इंतजामों के अलावा लोगों द्वारा भी जगह-जगह पर कांवरियों की सुविधा के लिए शिविर लगाया गया है। जहां गर्म पानी के अलावा खाने पीने की भी व्यवस्था है। कैम्प लगाने वाले लोगों का कहना है कि यह व्यवस्था कांवरियों को मुफ्त में मिलेगी।

इधर मटेश्वर धाम कांठो बलवाहाट मंदिर न्यास समिति के सचिव जितेंद्र सिंह बघेल ने वताया कि मटेश्वर धाम कांठो बलवाहाट श्रावणी मेला का उद्घाटन सोमवार को 10:00 बजे सिमरी बख्तियारपुर के एसडीओ अरविंद कुमार एवं डीएसपी मृदुला कुमारी उद्घाटन करेंगे।

न्होंने बताया कि इस बार मंदिर में रविवार को एक दाता के द्वारा एयर कंडीशनर लगाया गया है। ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर गृह गर्मी से निजात मिल सके। इधर रेल विभाग ने कांवरिया पथ दुर्गम एवं रेल पुल एवं रेल के किनारे रहने के कारण सिमरी बख्तियारपुर एवं मानसी जंक्शन स्टेशन के बीच रेलखंड के रेल लाइन के बगल एवं रेल लाइन होकर अत्यधिक कांवरियों के आवागमन को देखते हुए, ट्रेन के ड्राइवर को लगातार सीटी बजाते हुए पास करने का निर्देश जारी किया गया है। वही सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ एवं डीएसपी के संयुक्त आदेश के अनुसार बलवाहाट मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं ।

मजिस्ट्रेट के रूप में सिमरी बख्तियारपुर सीओ धर्मदेव चौधरी एवं पुलिस निरीक्षक सत्यनारायण प्रसाद राय एवं बलवाहाट ओपी प्रभारी पंच लाल यादव रहेगे। वही अन्य पुलिस बल सहित महिला पुलिस बल तैनात रहेगी। अनुमंडल में प्रसिद्ध मटेश्वर धाम की महत्ता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:saharsa: On the first Monday of Savan, Law Sentence, Muteshwar Dham