ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा : नया बाजार-वसुदेवा सड़क का जल्द होगा निर्माण

सहरसा : नया बाजार-वसुदेवा सड़क का जल्द होगा निर्माण

सहरसा शहर के नयाबाजार-नरियार होते वसुदेवा सड़क मार्ग का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। यह सड़क सुपौल 327ई को जोड़ेगी। पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क का टेंडर फाइनल हो चुका है। सड़क निर्माण से शहर सहित...

सहरसा : नया बाजार-वसुदेवा सड़क का जल्द होगा निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 12 Aug 2020 05:53 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा शहर के नयाबाजार-नरियार होते वसुदेवा सड़क मार्ग का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। यह सड़क सुपौल 327ई को जोड़ेगी। पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क का टेंडर फाइनल हो चुका है। सड़क निर्माण से शहर सहित ग्रामीण इलाके के 25 हजार लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

6.8 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाएगा। सड़क व नाला निर्माण सहित बिजली पोल को हटाने एवं गाड़ने में लगभग 19.90 करोड़ की लागत की योजना बनी है। शहर की यह काफी महत्वपूर्ण सड़क है। अभी सड़क में बने बड़े-बड़े गड्ढे में पानी व कीचड़ के बीच लोगों को आवाजाही करनी पड़ रही है। इससे कई बार लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। खासकर नया बाजार से लेकर कहरा कुटी जाने वाले बायपास मार्ग पर बरसात के समय में लोग जाने से भी कतराते हैं। कई बार इस सड़क के निर्माण को लेकर आंदोलन भी हो चुका है। लगभग तीन महीने से यह टेंडर की प्रक्रिया में है। लगभग दो महीने पूर्व भी यह टेंडर फाइनल हो चुका था लेकिन बिजली विभाग द्वारा पोल शिफ्टिंग में अधिक खर्च बताने के बाद टेंडर को रद्द कर दिया गया। फिर से नया एस्टीमेट बनाकर विभाग को भेजा गया था।

साढ़े पांच मीटर चौड़ी बनेगी सड़क : सड़क लगभग साढ़े पांच मीटर चौड़ी बनेगी। घनी आबादी वाले जगहों पर ढलाई तथा अन्य जगहों पर पीचिंग किया जाएगा। ढलाई वाले जगहों पर सड़क के दोनों किनारे नाला का निर्माण किया जाएगा। ढलाई दस इंच मोटी होगी। इस सड़क के बनने से लोगों को सुपौल जाने के लिए काफी सहूलियत होगी।

जिले की 10 सड़कों का आज सीएम करेंगे शिलान्यास : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार के दिन ग्यारह बजे वीडियो कॉफेंसिंग के माध्यम से जिले की 10 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। पथ निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार ने यह जानकारी दी। सीएम शहर के रिफ्यूजी चौक से सराही नयाबाजार हवाई पट्टी, रमेश झा महिला कॉलेज से गांधी पथ, कोसी चौक से प्रताप चौक -पासवान टोला होते बायपास सड़क, इस्लामियां चौक से छठ घाट मंदिर बायपास सड़क, पूरानी बस स्टैंड सड़क, दहलान चौक से सराही कबिस्तान सड़क, अमन चौक से सहरसा बस्ती पोखर तक की सड़क, नयाबाजार नरियार से वसूदेवा सड़क तथा सलखुआ के माठा ढाला धनछोड़ सड़क व प्रताप चौक से बंफर चौक होते पंचवटी चौक सड़क का शिलान्यास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें