DA Image
1 दिसंबर, 2020|7:39|IST

अगली स्टोरी

सहरसा : विधानसभा चुनाव में 300 महिला कर्मचारी लगायी जाएंगी

default image

आगामी विधानसभा चुनाव में 300 महिला कर्मी चुनाव कार्य में लगाए जाएंगे। प्रशिक्षक की भूमिका में महिला मतदान दल कर्मियों को प्रशिक्षित करते मंगलवार को डीएम ने यह जानकारी दी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कौशल कुमार ने कहा कि चुनाव कार्य से महिला कर्मी नहीं घबराएं। भारत निर्वायन आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में युक्ति संगत मतदान केन्द्रों पर आपकी ड्यूटी लगाई जाएगी। आपलोगों में इतनी दक्षता है कि किसी भी कार्यों को बखूबी पूर्वक निभा सके। केन्द्रीय विद्यालय में पीठासीन पदाधिकारी के रूप में प्रशिक्षण ले रही महिला मतदान कर्मियों से निर्वाचन की प्रक्रिया और मतदान से संबंधित सामान्य प्रश्न भी पूछे। उन्होंने कहा कि पूर्व के ईवीएम मशीन से अलग एम 3 मॉडल के ईवीएम और वीवीपैट मशीन पर मतदान होगा। पी वन, पी टू और पी थ्री मतदान दल कर्मी उसके संबंध में गहन जानकारी हासिल कर ले। पीठासीन पदाधिकारी सहित अन्य मतदान दल कर्मी अपने के कर्तव्य और दायित्वों को अच्छी तरह से समझ ले। डीएम ने उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहेल अहमद को महिला कर्मियों को विस्तार से निर्वाचन से संबंधित प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया।

1865 बूथ पर 12 हजार मतदान कर्मी लगाए जाएंगे : डीएम ने कहा कि जिले के 1865 मतदान केन्द्रों पर मतदान कार्य में करीब 12 हजार मतदान दल कर्मी लगाए जाएंगे। मतदान दल कर्मियों को 22 अगस्त से दो सितंबर तक हर रोज दो पालियों में जिला स्कूल और केन्द्रीय विद्यालय में ईवीएम व वीवीपैट मशीन संचालन के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। निर्वाचन प्रक्रियाओं की जानकारी के साथ कर्तव्य और दायित्वों के संबंध में बताया जाएगा। दो दिन के बाद हर रोज पी वन, पी टू और पी थ्री महिला मतदान दल कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। मौके पर अवर निर्वाचन पदाधिकारी संजुला कुमारी भी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Saharsa 300 women employees to be deployed in assembly elections