DA Image
23 नवंबर, 2020|3:16|IST

अगली स्टोरी

शहर के चार घरों से रुपए गहने व सामान की चोरी

शहर के चार घरों से रुपए गहने व सामान की चोरी

शहर के चार घरों का ताला तोड़कर चोरों ने शनिवार की रात रुपए, गहने व अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली।वार्ड संख्या 24 कहरा ब्लॉक रोड से पश्चिम स्थित सेवानिवृत्त फौजी अमरकांत झा के घर में ग्रिल काट कर एवं ताला तोड़कर लाखों रुपए मूल्य की सामग्री, गहने व नगदी की चोरी कर ली। पीड़ित फौजी देर शाम परिवार को लाने अपने गांव चैनपुर गए थे। देर रात होने के कारण गांव में ही रूक गए। रविवार की सुबह पड़ोसी ने चोरी की घटना की जानकारी दी।

इसके बाद सेवानिवृत्त फौजी सुबह में घर आकर देखा तो मुख्य ग्रिल सहित कई घरों के ताला टूटा था और घर में रखे सोने-चांदी के गहने, कपड़े, जरूरी कागजात व नगदी गायब मिली। पीड़ित ने चोरी की घटना की जानकारी तुरंत ही थानाध्यक्ष को दी। पीड़ित ने बताया कि पर्व में गांव जाना काफी महंगा साबित हुआ। उन्होंने बताया कि एक वर्ष पूर्व भी चोरी हुई थी। जिसके बाद सुना घर कभी नहीं छोड़े लेकिन अचानक रात में गांव में रूक जाना पड़ा और इधर घटना हो गई।

सभी घरों का ताला टूटा था: शहर के कहरा कुटी समीप वार्ड संख्या पांच में ही चोरों ने कई घरों का ताला तोड़कर और सामग्री चुराकर आतंक फैला दिया। छठवर्ती किरण देवी पति अरुण राय ने बताया कि छठ पर्व करने खोराबतर गांव सपरिवार चले गये थे। वापस आने पर सभी घरों का ताला टूटा मिला। वहीं पड़ोस केचंदन कुमार ने भी बताया कि हमलोग घर में नहीं थे। रात में चोरों ने ताला तोड़कर कर कई सामग्री की चोरी कर ली।

घरों को सुनसान नहीं छोड़ू : अधिकतर चोरी की घटना सुनसान पड़े घरों में हो रही है। इसलिए लोग अपने अपने घरों को सुना नहीं छोड़ें। अगर किसी को अत्यंत ही जरूरी वश घर छोड़ना पड़े तो किसी रिश्तेदार को या फिर पड़ोसी को घर की हिफाजत की जिम्मेदारी देकर जाएं। पुलिस का भी कहना है कि अगर घर सुना है तो उसकी जानकारी पुलिस को पहले से दें। लोगों में चोरी की बढ़ती घटनाओं से दहशत व्याप्त है। लोगों ने पुलिस गश्ती बढ़ानी की मांग की।

कहते हैं थानाध्यक्ष : सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त फौजी के घर चोरी की घटना की जानकारी मिली है। छानबीन की जा रही है। चोरों पर अकुंश लगाने के लिए गश्त बढ़ा दी गई है एवं चोरों का भी पता कर गिरफ्तारी की कोशिश पुलिस के द्वारा की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rupees jewelry and accessories stolen from four houses in the city