ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसामरीज को रेफर करने पर परिजनों ने किया हंगामा

मरीज को रेफर करने पर परिजनों ने किया हंगामा

सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों का इलाज कराना मुश्किल हो रहा है। जिसके कारण यहां से गंभीर मरीजों को सहरसा, दरभंगा एवं पटना रेफर किए जा रहे...

मरीज को रेफर करने पर परिजनों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 29 Nov 2018 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों का इलाज कराना मुश्किल हो रहा है। जिसके कारण यहां से गंभीर मरीजों को सहरसा, दरभंगा एवं पटना रेफर किए जा रहे हैं।

गुरुवार को उल्टी दस्त से परेशान भट्ठा टोला निवासी 19 वर्षीय मो. इकबाल अनुमंडल अस्पताल इलाज कराने पहुंचा। लेकिन चिकित्सक ने गंभीर बीमारी बताते हुए उसे सहरसा रेफर कर दिया। जिसके कारण मरीज के गरीब परिजन उत्तेजित हो हंगामा करने लगे। परिजनों का कहना था इतने बड़े अस्पताल में चिकित्सा की सुविधा नहीं है। माहौल बिगड़ते देख अस्पताल उपाधीक्षक ने मरीज को एंबुलेंस से सहरसा भेज दिया।

मरीज के गरीब परिजन अपनी गरीबी को देखते हुए डॉक्टरों से यही इलाज कराने के लिए अनुरोध किया। लेकिन डॉक्टर ने कहा कि इसके विशेषज्ञ डॉक्टर अस्पताल में नहीं रहने के कारण, उसे सहरसा रेफर कर दिया गया है। मालूम हो कि यह कोई नया घटना नहीं है। सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अस्पताल में इकबाल ही नहीं बल्कि यहां प्रतिदिन मरीज विशेषज्ञ डॉक्टर के अभाव में रेफर किए जाते हैं। इसे अनुमंडलीय अस्पताल का दर्जा तो मिल चुका है। सुविधाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसी भी नहीं है। सिमरी अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक नागेंद्र कुमार सिन्हा के अनुसार अस्पताल में मात्र 4 चिकित्सक है। उसमें भी दो चिकित्सक एक ट्रेनिंग एवं छुट्टी में है। जिससे परेशानी है। बरकत अली एवं भट्ठा टोला के मुर्तुजा, अकिल, शमशाद आदि साहित अन्य लोगों ने अविलंब चिकित्सा पदाधिकारी से डॉक्टर प्रतिनियुक्त कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें