ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाठढ़िया गांव के पास आरसीसी पुल हुआ ध्वस्त

ठढ़िया गांव के पास आरसीसी पुल हुआ ध्वस्त

बनमा ईटहरी प्रखंड में उच्च स्तरीय सड़क, पुल-पुलिया हो या निम्न स्तरीय सड़क व पुल-पुलिया हो या सात निश्चय योजना से बनी सड़क का हाल काफी बुरा है। क्षेत्र के विभिन्न हिस्सो में बनी सड़क समय से पहले टूट-टूट...

ठढ़िया गांव के पास आरसीसी पुल हुआ ध्वस्त
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाFri, 31 Jul 2020 04:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बनमा ईटहरी प्रखंड में उच्च स्तरीय सड़क, पुल-पुलिया हो या निम्न स्तरीय सड़क व पुल-पुलिया हो या सात निश्चय योजना से बनी सड़क का हाल काफी बुरा है। क्षेत्र के विभिन्न हिस्सो में बनी सड़क समय से पहले टूट-टूट कर बर्बाद हो रही है। अब पुल-पुलिया भी ध्वस्त होने शुरू हो गए हैं।

प्रखंड के सहुरिया पंचायत अंतर्गत सहुरिया घाट से बहुअरबा घाट सड़क मार्ग पर ठढ़िया गांव के समीप बनी एक आरसीसी पुलिया के दोनो तरफ का पाया धंस गया है। वहीं पाया के धंसने के बाद पुलिया के दोनो भाग के टूट जाने से बीच का भाग वहीं पर अलग होकर जमीन में धंस गया है। जिस पर आवागमन हेतु वाहन की चलने की बात तो दूर पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है। सड़क के दोनों तरफ बाढ़ का पानी है। पुलिया के टूटा भाग के पास तक पानी भी पहुंच गया है।

इधर ग्रामीणो से मिली जानकारी अनुसार महज पांच-छह साल पहले सहुरिया पंचायत के सहुरिया घाट से ठढ़िया गांव के रास्ते बहुअरबा घाट तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क तथा पुल-पुलिया बनायी गयी थी। ग्रामीणो का आरोप है कि निर्माण के दौरान ही संवेदक के द्वारा गड़बड़ी की गयी थी। जिससे निर्माण के कुछ ही समय के बाद सड़क टूटने लगी थी। बताया जाता है कि निर्माण के बाद एक बार भी न तो सड़क की मरम्मति की गई और न ही सड़क किनारे दोनो तरफ बने रेनकेट की भराई ही की गई। इस सड़क पर बने ठढ़िया गांव के समीप आरसीसी पुलिया जहां टूट कर ध्वस्त हो गया है, वहीं ठढ़िया गांव से आगे बहुअरबा गांव से पहले बने दो पुलिया भी टूटने के कगार पर पहुंच चुका है। जहां दोनों पुलिया के दोनों छोड़ पर बड़ा व खतरनाक रेनकेट बना हुआ है।

इधर पंचायत के मुखिया मो मंजूदल हसन का कहना है कि इस पुलिया के ध्वस्त होने से बहुअरबा गांव से खगड़िया जाने-आने के लिए जहां संपर्क भंग हो गया। प्रशासन के द्वारा समय रहते देखरेख नहीं किया गया तो इस सड़क पर बने अन्य पुलिया भी ध्वस्त हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें