DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘मानसून से पहले नहीं होगी बारिश

तल्ख मौसम को देखकर नहीं लगता है कि मानसून से पहले बारिश होगी। मौसम वैज्ञानिक भी यही संभावना जता रहे हैं। सुबह बादल के टुकड़ों की झलक दिखी। इसके बाद लोग दिन भर चिलचिलाती धूप में परेशान रहते है। अन्य दिनों की तरह ही सोमवार को भी गर्म दिन रहा। गर्मी से लोगों को बुरा हाल हो रहा है। सोमवार को रविवार के दिन से अधिक गर्मी रही। अधिकतम 39.8 एवं न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हालांकि शाम होने के बाद हवा चलने से लोगों को राहत मिली। सुबह में सूर्य निकलने के बाद गर्मी का अहसास शुरू हो गया। हल्की पछुआ हवा चलने लगी। पछुआ के गर्म हवा से भी लोग बैचेन होने लगे। दोपहर में तीखी धूप के कारण तापमान के बढ़ते ही लोग परेशान हो गये। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तापमान में अभी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

कामकाजी लोगों की बढ़ी परेशानी : गर्मी के कारण कामकाजी लोगों को अधिक परेशानी हो रही है। सुबह से ही तल्ख भरी गर्मी के बीच कामकाजी लोग घरों से निकल पड़ते है। जिससे गर्मी से वैसे लोगों को जुझना पड़ता है। हालांकि गर्मी को देखते हुए घरों से निकलने वाले अधिकांश लोग शरीर को कपड़े से ढ़ंक ही बाहर निकलते है।

ठंडे पेय प्रदार्थो का किया जा रहा सेवन : गर्मी को देखते हुए अधिकांश लोग लू व गर्मी से बचाव के लिए ठंडे पेय प्रदार्थो का सेवन कर रहे है। अधिकतर लोग अब अपने अपने घरों में ग्लूकोज जरूर रख रहे हैं। आम की चटनी का भी अधिकतर लोग खाने में उपयोग कर रहे है। इधर बाजारों में लोग ईख जूस, बेल जूस आदि का भी सेवन खुब कर रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rainfall will not happen before monsoon