ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाशाम में हुई बारिश गर्मी से मिली राहत

शाम में हुई बारिश गर्मी से मिली राहत

रविवार की शाम बारिश होने से लोगों को तेज धूप व उमस भरी गर्मी से राहत मिली। सुबह से ही तीखी धूप निकलने और गर्मी से लोग बेचैन...

शाम में हुई बारिश गर्मी से मिली राहत
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 08 Sep 2019 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार की शाम बारिश होने से लोगों को तेज धूप व उमस भरी गर्मी से राहत मिली। सुबह से ही तीखी धूप निकलने और गर्मी से लोग बेचैन थे।

दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव आया और झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश से जगह-जगह सड़कों में बने गड्ढों में पानी भर गया। इस कारण लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। खासकर शहर के कई मोहल्ले में जलनिकासी की अबतक व्यवस्था नहीं किये जाने से सड़क पर पानी जमा हो गया। विगत दो सप्ताह से सूखी सड़क पर फिर से पानी जमा होने से लोगों को आवागमन में परेशानी शुरू हो गई है। खासकर शहर के वार्ड संख्या 23 बटराहा रिफ्यूजी कहरा ब्लॉक रोड से बटराहा जाने वाली मुख्य सड़क पर दो फीट पानी जमा हो गया।

मोहल्लेवासियों ने बताया कि कई बार लिखित रूप से जलनिकासी की मांग नगर परिषद से की गयी लेकिन बारिश बंद होने के बाद नगर परिषद ने ध्यान नहीं दिया। अब फिर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। फिर एक सप्ताह तक लोगों को पानी वाले सड़क पर चलना पड़ेगा।

सूख रही धान की फसल को मिला जीवनदान: विगत कई दिनों से बारिश नहीं होने से धान के पौधे सूखने लगे थे। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी धान के पौधे से कई पौधा निकलने का समय है। इसलिए खेत में पानी जमा रहना चाहिए। मात्र दो एमएम बारिश हुई है जिससे धान को थोड़ा फायदा मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें