ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा स्टेशन से कारु खिरहरी हाल्ट तक जमीन खाली कराएगा रेलवे, बिछाई जाएगी पटरी

सहरसा स्टेशन से कारु खिरहरी हाल्ट तक जमीन खाली कराएगा रेलवे, बिछाई जाएगी पटरी

सहरसा रेलवे स्टेशन से गंगजला चौक पंचवटी होकर कारु खिरहरी हाल्ट तक रेल लाइन बिछाने के लिए टेंडर निकाला जाएगा। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा कि निर्माण विभाग की ओर से टेंडर निकालते हुए...

सहरसा स्टेशन से कारु खिरहरी हाल्ट तक जमीन खाली कराएगा रेलवे, बिछाई जाएगी पटरी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 12 Jan 2020 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा रेलवे स्टेशन से गंगजला चौक पंचवटी होकर कारु खिरहरी हाल्ट तक रेल लाइन बिछाने के लिए टेंडर निकाला जाएगा। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा कि निर्माण विभाग की ओर से टेंडर निकालते हुए कार्य आवंटित किया जाएगा। पटरी बिछाने से पहले दो किमी वाले इस रूट में रेलवे की जमीन को जिला प्रशासन और सभी लोगों के सहयोग से खाली कराया जाएगा। इसके बाद इस रूट पर रेल लाइन चालू होने पर इंजन रिवर्सल और संटिंग की समस्या दूर हो जाएगी। पूर्णिया होकर आने वाली ट्रेनें सीधे स्टेशन पहुंच जाएंगी।

रविवार को तीन घंटे तक सहरसा स्टेशन के निरीक्षण के बाद डीआरएम ने कहा कि 17 जनवरी को ईसीआर के महाप्रबंधक वार्षिक निरीक्षण करने सहरसा आएंगे। उनके साथ सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार, मंडल अधिकारी आर एनझा, अंशुमान त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, चंद्रशेखर प्रसाद, अभिषेक कुमार, आशुतोष कुमार झा, सरस्वती चंद्र, राहुल देव, पप्पूजी, जयप्रकाश, स्थानीय अधिकारी मनोज कुमार, डॉ अनिल कुमार, राजेश रंजन श्रीवास्तव, नीरज चन्द्र, प्रशांत कुमार, संजीव कुमार, प्रभात कुमार, शंभु कुमार, रंजन कुमार, अमित कुमार सुमन, अशोक कुमार के., महेश कुमार सिन्हा, बीएन मंडल, सारनाथ सहित अन्य थे।

लिफ्ट की सुविधा 17 से मिलेगी : डीआरएम ने कहा कि सहरसा रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट की सुविधा 17 जनवरी से यात्रियों को मिलेगी। लिफ्ट का महाप्रबंधक उद्घाटन करेंगे। महाप्रबंधक सहरसा से वार्षिक निरीक्षण करते समस्तीपुर तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि यात्रियों के बैठने के लिए रेलवे स्टेशन पर स्टील के बेंच लगाए जाएंगे। पार्सल ऑफिस से आगे 17 जनवरी से पहले ग्रीन पार्क बनकर तैयार हो जाएगा।

सिमरी स्टेशन का भी किया निरीक्षण : पूर्व मध्य रेलवे के सहरसा मानसी रेलखंड के बीच सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर प्रस्तावित रेल के जीएम के निरीक्षण को ध्यान में रखते हुए, रविवार को दोबारा डीआरएम ने सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने एसएम बीके वर्मा से स्टेशन एवं सर्कुलेटिंग एरिया के सौंदर्यीकरण कार्य की समीक्षात्मक जानकारी हासिल की। स्टेशन परिसर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। इस अवसर पर एसएम बीके बर्मा आदि थे।

सहरसा से सरायगढ़ तक फरवरी में ट्रेन चलेगी : डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सुपौल रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी। सहरसा से सरायगढ़ तक फरवरी अंतिम तक ट्रेन चलेगी। पहले डिपार्टमेंटल ट्रेन चला ट्रायल किया जाएगा, फिर सीआरएस निरीक्षण होगा। डेमू ट्रेन में डीजल भरने की सभी प्लेटफार्म पर व्यवस्था रहेगी। डीआरएम के पूछने पर डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि प्लेटफार्म तीन से पांच तक के सभी लाइनों में फ्यूल पंप लगाने की योजना पर काम चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें