ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसारेलवे स्वच्छता कार्यक्रम शुरू

रेलवे स्वच्छता कार्यक्रम शुरू

रेलवे स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम 16 अगस्त तक चलेगा। स्वच्छता सप्ताह के दौरान हर रोज अलग-अलग चीजों पर फोकस करते उसकी गहन सफाई की...

रेलवे स्वच्छता कार्यक्रम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 11 Aug 2020 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम 16 अगस्त तक चलेगा। स्वच्छता सप्ताह के दौरान हर रोज अलग-अलग चीजों पर फोकस करते उसकी गहन सफाई की जाएगी।

स्वच्छता सप्ताह के पहले दिन सहरसा सहित प्रमुख स्टेशनों की गहन सफाई करते चमकाया गया। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी, सीनियर डीसीएम सरस्वती चन्द्र और सीनियर डीएमई रवीश रंजन और ईएनएचएम राजीव कुमार सिंह मुख्यालय से मॉनिटरिंग करते रहे। ईएनएचएम राजीव कुमार सिंह ने कहा कि सोमवार को सहरसा सहित मंडल के 13 स्टेशनों की मशीन सहित अन्य संसाधनों से समुचित सफाई की गई। तेरह स्टेशनों पर 160 कूड़ेदान की उपलब्धता को देखा गया। स्टेशन पर स्थित नाले, पटरी, हाइड्रेंट की गहन सफाई की गई। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को स्वच्छ रेल नीर, 12 को ट्रेन की सफाई और 13 को स्वच्छ रेलवे कॉलोनी, प्रतीक्षालय और डोरमेट्री अभियान चलेगा। स्क्रैप को चिन्हित करते निष्पादन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। प्लास्टिक बोतल का संग्रह करते निस्तारण किया जाएगा। 14 अगस्त को स्वच्छ पार्सल, 15 अगस्त को स्वच्छ पार्टिपेशन और 16 अगस्त को सप्ताह भर मनाए गए स्वच्छता सप्ताह की समीक्षा की जाएगी। स्वच्छता सप्ताह का उद्देश्य जागरूकता के साथ स्वच्छता के प्रति सभी को जिम्मेदार बनाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें