ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसानक्सलियों के बिहार बंद को लेकर रेल सुरक्षा बल अलर्ट

नक्सलियों के बिहार बंद को लेकर रेल सुरक्षा बल अलर्ट

नक्सलियों के 20 दिसंबर को बिहार बंद किए जाने की घोषणा से रेलवे सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के पांचों रेल मंडलों समस्तीपुर, दानापुर, मुगलसराय, सोनपुर और धनबाद में सुरक्षा...

नक्सलियों के बिहार बंद को लेकर रेल सुरक्षा बल अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 19 Dec 2017 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नक्सलियों के 20 दिसंबर को बिहार बंद किए जाने की घोषणा से रेलवे सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के पांचों रेल मंडलों समस्तीपुर, दानापुर, मुगलसराय, सोनपुर और धनबाद में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। ट्रेनों और स्टेशनों पर चौकसी के तहत सामानों की जांच की जा रही है। जवानों की संख्या बढ़ाकर गश्त तेज कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आईजी रविन्द्र वर्मा के निर्देश पर संवेदनशील स्टेशनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। मुख्य सुरक्षा आयुक्त द्वारा अलर्ट संबंध में दिए गए निर्देश का हवाला देते हुए समस्तीपुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित ने भी सुरक्षा बढाते 24 घंटे चौकस रहने के लिए कहा है। मुख्य सुरक्षा आयुक्त और कमांडेंट से मिले निर्देश के बाद सहरसा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्मों और ट्रेनों में मंगलवार को सघन चेकिंग चली। आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव के नेतृत्व में जवान सामानों की जांच करते रहे।

इधर पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आईजी रविन्द्र वर्मा ने कहा कि नक्सलियों ने 20 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर पूरे जोन में सुरक्षा बलों को अलर्ट रहकर ट्रेनों और स्टेशनों की सुरक्षा करने का निर्देश दिया गया है।

रेल एसपी कटिहार ने भी किया अलर्ट: रेल एसपी कटिहार उमाशंकर प्रसाद ने भी नक्सलियों के बिहार बंद की घोषणा के मद्देनजर रेल पुलिस को अलर्ट कर दिया है। एसपी ने कहा कि ट्रेनों में एस्कार्ट दस्ता को और भी मुस्तैदी से गश्त करने का निर्देश दिया गया है। सभी स्टेशनों पर रेल पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। सादे लिबास में जवान भी नजर बनाए हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें