ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसानल-जल योजना में गुणवत्ता की खुली पोल

नल-जल योजना में गुणवत्ता की खुली पोल

नवहट्टा | संवाद सूत्र प्रखंड मुख्यालय स्थित नवहट्टा पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 07...

नल-जल योजना में गुणवत्ता की खुली पोल
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 10 Jan 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

नवहट्टा | संवाद सूत्र

प्रखंड मुख्यालय स्थित नवहट्टा पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 07 में जल नल योजना की पाईप फटने से बीते दिनों से नवहट्टा बाजार पर पानी बह रही थी । पानी के बहने से सड़क पर हो रहीं कीचड़ को लेकर हिंदुस्तान में छपी खबर के बाद संवेदक द्वारा पाईप की मरम्मति कार्य शुरू किया गया है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर स्वच्छ जल पहुंचाने की कवायद के तहत हरेक वार्ड में लगाई जा रही नल जल योजना में भारी अनियमितता उजागर हों रही हैं। महज कुछ सप्ताह पहले ही शुरू हुई मुख्यालय स्थित नवहट्टा पूर्वी पंचायत के वार्ड नं 07 में पाईप फट गई जब पाईप की खुदाई की जा रही थी तो पता चला कि पाईप सड़क के किनारे में महज 1 फीट नीचे ही दबा कर छोड़ दिया गया था। बाजार से लगातार बड़े बड़े वाहनों के गुजरने से पाईप महज कुछ दिन में ही जबाब दे गया। स्वच्छ जल नल से घर पहुंचने के बजाय सड़कों पर बहने लगा है। कमोवेश सभी जगहों पर पाईप बिछाने में बड़े पैमाने पर अनियमितता के सामने आने से संवेदक एवं अभियंता की मिलीभगत तीन फीट नीचे पाईप लगाने के बजाय कुछ आधा पौने फीट पाईप मिट्टी में दबाकर खानापूरी की गई हैं। जल नल योजना के तहत नवहट्टा पश्चिम पंचायत में भी लगे नल जल योजना से जगह जगह पानी बहने से लोगों को भारी परेशानी हो रही हैं लेकिन लोगों की परेशानी पर संवेदक एवं अभियंता मौन साधे हुए हैं। ब्यवसाई संजय कुमार गुप्ता, मो. रिंकु, मनोज चौधरी सहित अन्य ने तत्काल प्रभाव से पाईप को प्राक्कलन के अनुसार लगाने की मांग उठाई है।

संवेदक जयशंकर सिंह ने बताया कि प्राक्कलन में तीन फीट नीचे पाईप लगाने का प्रावधान है लेकिन कुछ समस्या के कारण समस्या आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें