DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › सहरसा › पुणे की कंपनी बनाएगी दूसरा वाशिंग पिट
सहरसा

पुणे की कंपनी बनाएगी दूसरा वाशिंग पिट

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाPublished By: Newswrap
Tue, 27 Jul 2021 05:41 AM
पुणे की कंपनी बनाएगी दूसरा वाशिंग पिट

सहरसा | निज प्रतिनिधि

पुणे की श्री क्रेनेक्स कंस्ट्रक्शन कंपनी सहरसा में केमटेक डिजाइन का अत्याधुनिक वाशिंग पिट बनाएगी। एडवांस मेंटेनेंस तकनीक वाले दूसरे वाशिंग पिट नर्मिाण के लिए इस एजेंसी का चयन कारखाना परियोजना पटना ने ई निविदा के जरिए किया है।

दूसरा वाशिंग पिट बनने के बाद ट्रेनों की संख्या में वृद्धि के साथ वस्तिार का रास्ता भी साफ होगा। वहीं सभी ट्रेनों की धुलाई सफाई और मेंटेनेंस का कार्य हो सकेगा। पिट पर ट्रेनों की धुलाई सफाई समय से हो पाएगी। धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस ट्रेनों के परिचालन में रुकावट की वजह नहीं बनेगी। समय से ट्रेनें वाशिंग पिट पर प्लेस कर धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस कार्य कर निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि दूसरे वाशिंग पिट के बनने के बाद 20 ट्रेनों की धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस की व्यवस्था बहाल हो जाएगी। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीएमई रवीश रंजन ने कहा कि 11 करोड़ 72 लाख 42 हजार 387 रुपए की लागत से होने वाले दूसरे वाशिंग पिट नर्मिाण का जम्मिा पुणे की श्री क्रेनेक्स को मिला है। एजेंसी को 15 माह में वाशिंग पिट का नर्मिाण पूरा करने का लक्ष्य नर्धिारित किया गया है। तय समय में काम पूरा करने के लिए एजेंसी को नर्दिेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरा वाशिंग पिट बनने के बाद सभी ट्रेनों की सहरसा में धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस का काम होगा।

साइट देखने पहुंचे कार्यएजेंसी के लोग : साइट देखने पुणे से कार्यएजेंसी के लोग सहरसा पहुंचे। सीनियर सेक्शन इंजीनियर कैरेज एंड वैगन शंभु कुमार ने कार्यएजेंसी के रमेश कुमार को पूरा साइट दिखाया। वर्तमान में कार्यरत वाशिंग के किस हस्सिे में दूसरा वाशिंग पिट बनेगा उस जगह को दिखाया। बताया जा रहा है कि कार्यएजेंसी सबसे पहले मट्िटी भराई का काम करेगी। 26 कोच की धुलाई, सफाई और मेंटेनेंस कार्य के लिए पिट लाइन और स्टेबलिंग लाइन का नर्मिाण होगा। केमटेक डिजाइन के तहत भवन और ट्रैक नर्मिाण कार्य होगा। सड़क, भूनर्मिाण, वद्यिुतीकरण और रोशनी से संबंधित कार्य किए जाएंगे। मैकेनिकल मशीनरी और प्लांट की खरीद की जाएगी। कमीशनिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि अभी चालू वाशिंग पिट पर 22 कोच वाली पिट लाइन है।

संबंधित खबरें