ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाडाकपत्र द्वारा योग का हो रहा प्रचार

डाकपत्र द्वारा योग का हो रहा प्रचार

सहरसा | निज प्रतिनिधि योग का प्रचार प्रसार करने के लिए पहली बार डाकपत्र का

डाकपत्र द्वारा योग का हो रहा प्रचार
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 20 Jun 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | निज प्रतिनिधि

योग का प्रचार प्रसार करने के लिए पहली बार डाकपत्र का सहारा लिया गया है। डाकघरों से डाकिया के जरिए घरों तक भेजे जाने वाले पत्र के ऊपर इन दिनों मुहर लगा दिखने लगा है।

मुहर लगाई गई जगह पर 21 जून को होने वाले अंतराष्ट्रीय योग दिवस की जानकारी लिखी रहती है। यह भी लिखा रहता है कि वि विध योगा वि एट होम यानी 21 जून को योगा के साथ घर पर रहे। डाक अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि योग की महत्ता कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी के समय में काफी सार्थक साबित हुई है। उस कारण योग की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए पहली बार डाकपत्र को माध्यम बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधान और मुख्य डाकघरों से निकलने वाले हर पत्र में अभी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वि विध योगा वि एट होम यानी योगा के साथ होम(घर) लिखा मुहर डाला जाता है। इससे लोगों को योग किस दिन है उसकी जानकारी मिल जाएगी।

21 जून को एक साथ सभी डाकघरों में मनेगा योग दिवस : 21 जून को एक साथ सभी डाकघरों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। डाक अधीक्षक ने कहा कि सभी डाकघरों में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी कर ली गई है। करें योग रहे निरोग को जीवन का हिस्सा बनाने की यह कोशिश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें