ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाकोरोना मरीजों को मेडिकल कीट अब पहुंचा रहे डाकिया

कोरोना मरीजों को मेडिकल कीट अब पहुंचा रहे डाकिया

सहरसा | कुमार नीरज अब कोसी क्षेत्र में कोरोना मरीजों तक मेडिकल किट पहुंचाने...

कोरोना मरीजों को मेडिकल कीट अब पहुंचा रहे डाकिया
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 23 Jan 2022 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | कुमार नीरज

अब कोसी क्षेत्र में कोरोना मरीजों तक मेडिकल किट पहुंचाने की जवाबदेही डाकिया ने संभाल ली है। स्पीड पोस्ट के जरिए कोरोना मरीजों के घर तक मेडिकल किट पहुंच रहा है।

डाक विभाग का दावा है कि डिलीवरी वाले दिन ही मेडिकल किट कोरोना मरीज को मिल जाता है। डाक अधीक्षक राजीव रंजन ने कहा कि बीआईएमसीएल से हुई करार के बाद कोसी क्षेत्र के सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले में डाक के जरिए कोविड(कोरोना) मरीजों को मेडिकल किट मिलने लगा है। स्पीड पोस्ट के जरिए कोविड मरीजों के पास मेडिकल किट पहुंचने लगा है। तीनों जिले में डाकिया डिलीवरी वाले दिन यानी सेम डे कोविड मरीज को मेडिकल किट उनके घर पर पहुंचा देते हैं। सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले में 6 जनवरी से अब तक 400 से अधिक मेडिकल किट डाकिया के जरिए कोविड मरीजों के घरों तक डिलीवरी हुआ है।

डाक विभाग ने स्टॉक कर रखा है मेडिकल किट: डिलीवरी वाले दिन ही डाक के जरिए मेडिकल किट पहुंचे उसके लिए डाक विभाग ने किट का स्टॉक करके भी रखा है। डाक अधीक्षक ने कहा कि अभी 500 मेडिकल किट डाकघर में स्टॉक में है। उद्देश्य यह है कि स्टॉक में मेडिकल किट रहे जिससे जरूरत पर उसी दिन डिलीवरी किया जा सके।

डिलीवरी वाले दिन ही मेडिकल किट पहुंचे उसकी ऑनलाइन निगरानी: डिलीवरी वाले दिन ही कोसी क्षेत्र के तीनों जिले सहरसा, सुपौल और मधेपुरा में कोरोना मरीजों को मेडिकल किट मिले उसके लिए ऑनलाइन निगरानी की जाती है। खुद डाक अधीक्षक भी इसकी मॉनिटरिंग करते हैं। डाकिया को डिलीवरी देते हुए संबंधित परिवार के सदस्य के साथ का फोटो भी तलब किया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें