Positive energy is achieved when we take up spirituality in life - अध्यात्म को जीवन में उतारने पर मिलती है सकारात्मक ऊर्जा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यात्म को जीवन में उतारने पर मिलती है सकारात्मक ऊर्जा

अध्यात्म को जीवन में उतारने पर मिलती है सकारात्मक ऊर्जा

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की नई शाखा सिमरी बख्तियारपुर का शुभारंभ बुधवार को द्वादश ज्योतिर्लिंगम दर्शन मेला एवं स्वर्णिम भारत नवनिर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं राजयोग मेडिटेशन शिविर के द्वारा किया गया।

समारोह का उद्घाटन एसडीएम वीरेंद्र कुमार, एसडीपीओ मृदुला कुमारी, प्रसिद्ध उद्योगपति सुशील जायसवाल, समस्तीपुर से आए बी.के. कृष्ण अग्रवाल, स्नेहा बहन ने संयुक्त रूप से किया। एसडीएम ने कहा कि आज के तनाव भरे युग में लोग शांति की तलाश में हैं। सिमरी बख्तियारपुर में नए सेवाकेंद्र के खुलने से निश्चित रूप से यहां के लोगों की वो तलाश पूरी होगी। श्रावण मास में द्वादश ज्योतिर्लिंग मेले का आयोजन एक छत के नीचे करने पर उन्होंने संस्थान को बधाई दी। एसडीपीओ ने नए सेवाकेंद्र के खुलने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आध्यात्मिकता को अपने दैनिक जीवन में स्थान देने से हमारे विचारों में सकारात्मकता उर्जा आती है।

सेवा केंद्र प्रभारी ने राजयोग मेडिटेशन द्वारा शांति की अनुभूति कराई एवं अपने उद्बोधन में कही कि राजयोग हमारी सभी समस्याओं के समाधान की कुंजी है। इसके अभ्यास से हमारा मन शक्तिशाली होता है एवं हमारा जीवन सदा के लिए तनावमुक्त एवं खुशनुमा बन जाता है। इसका तीन दिवसीय नि:शुल्क प्रशिक्षण पोस्ट ऑफिस गली रोड स्थित स्थानीय सेवाकेंद्र पर 3 अगस्त से चार सत्रों में दिया जायेगा। उन्होंने नगर वासी सहित गांव के ग्रामीणों को इसका लाभ लेने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने बताया कि कला भवन में भगवान शिव के द्वादश ज्योतिर्लिंग का दर्शन भक्तगण आज से लेकर 6 जुलाई तक प्रात: 8 से रात्रि 8 बजे तक कर सकते हैं। उद्योगपति सुशील जायसवाल ने भी कहा कि इस तरह के आध्यात्मिक प्रयास सराहनीय है।

स्वागत भाषण शिक्षिका पूनम केसरी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन इंजीनियर शिव शंकर सिंह तथा संचालन समस्तीपुर से पधारे बी.के. कृष्ण अग्रवाल ने किया। ओमप्रकाश भाई ने विद्यालय का परिचय दिया। समारोह में मुख्य रूप से राधेश्याम अग्रवाल, अमर दहलान, अवधेश भगत, कृष्णमोहन झा, रौशन कुमार, उमाशंकर भाई, शत्रुघ्न चौधरी, गौरी बहन, कामिनी बहन मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Positive energy is achieved when we take up spirituality in life