ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसादशहरा को लेकर हर तरफ दिखा लोगों में उत्साह

दशहरा को लेकर हर तरफ दिखा लोगों में उत्साह

विजयादशमी का पर्व शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हो गया। हालांकि मेला के दौरान प्रशासन की कई खामी नजर आई। मेला को लेकर नगर परिषद और बिजली विभाग द्वारा पर्याप्त लाइट की व्यवस्था नहीं कई गई थी। जिस कारण...

दशहरा को लेकर हर तरफ दिखा लोगों में उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 20 Oct 2018 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

विजयादशमी का पर्व शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हो गया। हालांकि मेला के दौरान प्रशासन की कई खामी नजर आई। मेला को लेकर नगर परिषद और बिजली विभाग द्वारा पर्याप्त लाइट की व्यवस्था नहीं कई गई थी। जिस कारण लोगों को अंधेरे में मंदिर तक जाना पड़ा।

कई लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते कहा कि रावण दहन के बाद बिजली गुल होने के कारण अंधेरे में घर जाने में परेशानी हो रही थी। हालांकि जिला व पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के कारण कहीं भी अप्रिय घटना की बात सामने नहीं आई है। सभी पूजा पंडालों में पुलिसकर्मियों की तैनाती, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी थी बावजूद इसके और 24 घंटे लगातार गश्ती की वजह से श्रद्धलुओं कम परेशानी हुई। डीएम डा. शैलजा शर्मा, एसपी राकेश कुमार, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी नीलाभ कृष्ण, जिला अग्निशमन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह द्वारा लगातार मंदिरों और शहर के सभी इलाकों में लगातार जायजा लिया जा रहा था। वहीं ट्रैफिक पुलिस की पर्याप्त तैनाती नहीं होने के कारण लोगों को कई जगहों पर जाम की समस्या से परेशान रहे। ट्रैफिक व्यवस्था संचालन में पवन पासवान, राजीव सिंह, साधु पाल, अजय कुमार, प्रमोद कुमार सदल बल लगे थे।

विजयादशमी पर मेला में उमड़ी भीड़: बु़राई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा धूमधाम के साथ शांतिपूर्ण एवं श्रद्धापूर्वक माहौल में सम्पन्न हो गया। नवरात्रा के अवसर पर कई जगह संास्कृतिक कार्यक्रम, कव्वाल, आर्केष्ट्रा कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम देखने रात भर लोगों में उत्साह बना रहा। दशमी की मध्य रात्रि अर्थात 12 बजे के बाद भी शहर में चारों ओर चहल-पहल दिखी। विजयादशमी को शहर के दुर्गा मंदिरों में मां दुर्गा के अंतिम दर्शन के लिए देर रात तक श्रद्धालुओं की ऐतिहासिक भीड़ रही। पूर्वांचल दुर्गा मंदिर समिति द्वारा आयोजित सहरसा कॉलेज परिसर में रावण वध को देखने लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें