ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबार-बार बिजली कटने और लो-वोल्टेज से सहरसा शहर के लोग परेशान

बार-बार बिजली कटने और लो-वोल्टेज से सहरसा शहर के लोग परेशान

बार-बार बिजली कटने से शहरवासी परेशान हैं। बिजली आती भी है तो लो -वोल्टेज की समस्या रहती है। इससे प्रचंड गर्मी के बीच पंखे व कूलर जवाब दे देते हैं। शहरवासियों ने कहा कि थोड़ी सी बारिश होने और तेज हवा...

बार-बार बिजली कटने और लो-वोल्टेज से सहरसा शहर के लोग परेशान
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 14 Jun 2020 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बार-बार बिजली कटने से शहरवासी परेशान हैं। बिजली आती भी है तो लो -वोल्टेज की समस्या रहती है। इससे प्रचंड गर्मी के बीच पंखे व कूलर जवाब दे देते हैं। शहरवासियों ने कहा कि थोड़ी सी बारिश होने और तेज हवा चलने पर कई जगहों पर बिजली गुल हो जाती है।

उन्होंने कहा कि लो वोल्टेज की समस्या शाम ढलते अधिक गहरा जाती है। ऐसे में रात की नींद लोग चैन की नहीं ले पाते। रात भर हाथ पंखा झेल कर समय गुजारनी पड़ती है। दुकानदारों का रोना यह कि पर्याप्त वोल्टेज नहीं रहने के कारण फ्रिजर में रखी सामग्रियां खराब हो जाती हैं।

पिछले चार दिनों से बिजली की समस्या से शहर के अधिकांश मोहल्ले के लोग जूझ रहे हैं। शहर के गौतमनगर निवासी डॉक्टर सिंह, राजू मिश्रा और न्यू कॉलोनी की निशा रानी ने कहा कि गर्मी का प्रकोप काफी तेज होते लो-वोल्टेज की परेशानी आ खड़ी हुई है। लो-वोल्टेज के कारण कभी-कभी मोटरपंप भी नहीं चल पाता। पानी की समस्या बन आती है। दुकानदार मनोज व सुमन ने कहा कि बड़ा फ्रिज भी लो वोल्टेज और बिजली की आंखमिचौनी के कारण काम करना बंद कर देता और खाद्य पदार्थ खराब हो जाते हैं। शहर के लोगों ने कहा कि शिकायत के बाद भी विभाग आपूर्ति में सुधार नहीं ला रहा।

रेलवे कॉलोनी में शाम होती ही मोटरपंप दे बैठता है जवाब, पानी भरने में परेशानी : शहर के रेलवे कॉलोनी की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। यहां तो लो-वोल्टेज के कारण शाम ढलते लोगों का मोटरपंप काम करना बंद कर देता है। जिसके यहां मोटरपंप पर निर्भरता रहती है, वे पानी के लिए तरस जाते हैं। पड़ोसियों के चापाकल से पानी भरकर प्यास मिटाते हैं। रेलकर्मियों की मांग है कि रेल इलेक्ट्रिक विभाग रेलवे कॉलोनी के लिए अलग से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बहाल कराए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें