DA Image
5 जून, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

सहरसा-पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के बीच नौ अप्रैल से चलेगी पार्सल स्पेशल ट्रेन

default image

लॉकडाउन के दौरान सहरसा-पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के बीच नौ से 15 अप्रैल तक रोज पार्सल स्पेशल ट्रेन चलेगी। छोटी मात्रा में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए दोनों तरफ से ट्रेन चलाई जाएगी। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम सह पीआरओ सरस्वती चन्द्र ने कहा कि सुबह साढ़े नौ बजे दोनों तरफ से पार्सल स्पेशल ट्रेन खुलेगी।

शाम छह बजे सहरसा और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि सहरसा से पार्सल स्पेशल ट्रेन का नंबर 00301 और दीनदयाल उपाध्याय से 00302 रहेगा। ट्रेन खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, दानापुर, आरा और बक्सर स्टेशन पर रुकते हुए गंतव्य स्टेशन को पहुंचेगी।

सामान लाने के लिए करा सकते हैं बुक : पार्सल स्पेशल ट्रेन को खाने के सामान, फल, सब्जियां, दवाइयां, स्वास्थ्य प्रोडक्ट, स्वास्थ्य उपकरण, सेनेटाइजर, नमक, चीनी, तेल जैसी आवश्यक सामग्रियों को लाने के लिए बुक करा सकते हैं। सीनियर डीसीएम ने कहा कि औद्योगिक संस्था, इच्छुक समूह, स्वयंसेवी संस्था इन आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के लिए लॉकडाउन में रेलवे पार्सल स्पेशल ट्रेन को बुक करा सकते हैं। 15 पार्सल वैन वाली ट्रेन की क्षमता 23 टन की होगी। पांच पार्सल वैन से कम की मांग पर पार्सल स्पेशल ट्रेन की सेवा नहीं दी जाएगी। पार्सल स्पेशल ट्रेन बुक कराने के लिए स्टेशन के पार्सल कार्यालय और मंडल कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। समस्तीपुर मंडल में सीनियर डीसीएम के मोबाइल नंबर 9771428950 और वाणिज्य विभाग के 9771428963 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में रेलवे मालगाड़ी से खाद्यान्न, कोयला, नमक, खाद,आलू और प्याज की आपूर्ति परिवहन के जरिए रोज कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Parcel special train will run between Saharsa-Pandit Deendayal Upadhyay station from April 9