DA Image
6 जून, 2020|6:52|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी

default image

छोटी मात्रा में आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के लिए लॉकडाउन में रेलवे पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाएगी। 15पार्सल वैन वाली ट्रेन की क्षमता 23 टन की होगी। पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन बुक कर व्यापारी और ई कामर्स कंपनी खाने के सामान, फल, सब्जियां से लेकर दवाइयां एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं।

रेलवे ने यह सुविधा व्यापारी, सरकारी और निजी कंपनियों के लिए दी है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के समय में अभी भी रेलवे मालगाड़ी से खाद्यान्न, कोयला, नमक, खाद,आलू और प्याज की आपूर्ति परिवहन के जरिए रोज कर रही है।

मांग के आधार पर पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने का उद्देश्य छोटी मात्रा में आवश्यक सामग्रियों का परिवहन करना है। पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से कम मात्रा में भी आवश्यक सामग्रियों को मंगाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पांच पार्सल वैन से कम की मांग पर पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा नहीं दी जाएगी। पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन बुक कराने के लिए सहरसा सहित पूर्व मध्य रेलवे के अन्य पार्सल कार्यालयों और मंडल कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। समस्तीपुर मंडल के 9771428963 और वाणिज्य विभाग मुख्यालय हाजीपुर के 9771425969 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लोडिंग-अनलोडिंग का काम रास्ते में नहीं होगा : सीपीआरओ ने कहा कि पार्सल स्पेशल ट्रेन के लोडिंग व अनलोडिंग का काम रास्ते में नहीं होगा। गंतव्य स्टेशन का निर्धारण मांग के आधार पर किया जाएगा। बुकिंग प्वाइंट टू प्वाइंट होगी। ग्राहक को माल नजदीकी पार्सल कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा। पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलने से काफी राहत मिलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Parcel express train will run in lockdown