ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाघोषणाओं तक रह गया नप का काम

घोषणाओं तक रह गया नप का काम

नगर परिषद का काम कागजी घोषणाओं तक ही सिमट गया है। बारिश से पूर्व जलनिकासी के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित करने की नगर परिषद के द्वारा घोषणा की गई थी, लेकिन बारिश के बाद टीम कहीं भी नजर नहीं आई। शहर...

घोषणाओं तक रह गया नप का काम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 01 Jul 2019 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद का काम कागजी घोषणाओं तक ही सिमट गया है। बारिश से पूर्व जलनिकासी के लिए क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित करने की नगर परिषद के द्वारा घोषणा की गई थी, लेकिन बारिश के बाद टीम कहीं भी नजर नहीं आई। शहर की बीस हजार आबादी जलजमाव की समस्या से जूझ रही है।

जगह-जगह जलजमाव के कारण लोगोंे को घरों से निकलने में परेशानी हो रही है। वहीं बच्चों को पानी पार कर स्कूल जाना पड़ रहा है। हल्की बारिश में शहर की सड़कों पर चलना मुश्किल हो जाता है। शनिवार की सुबह हुई बारिश से अब भी शहर की विभिन्न सड़कों पर पानी जमा है।

जर्जर सड़क पर लगे पानी व कीचड़ के बीच आवाजाही से लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है। नगर परिषद द्वारा जलनिकासी की व्यवस्था नहीं किये जाने से शहरवासियों में नप के प्रति आक्रोश बढ़ रहा है। शहर के मुख्य सड़क के अलावे विभिन्न मुहल्ले की सड़कों पर दो फीट पानी जमा है। खासकर पैदल चलने वाले लोगों को चप्पल उतारकर चलना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि कई बार जलनिकासी की व्यवस्था की मांग नगर परिषद से की जा चुकी है। लेकिन अबतक इस ओर नगर परिषद द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

मुख्य सड़क फैला है कीचड़ : शहर के मीरटोला, सहरसा बस्ती, बाबाजी कुटी मुख्य सड़क में बने गड्ढे में पानी वक कीचड़ जमा है। जिससे लोगों को शहर के मुख्य सड़क पर भी आवाजाही में परेशानी हो रही है। वाहनों के आवाजाही से उछलकर पड़ते कीचड़ से स्थानीय दुकानदार व राहगीर भी परेशान रहते है।

मुहल्ले की कई सड़क पर जलजमाव : शहर के अली नगर, बटराहा वार्ड संख्या 23, वार्ड संख्या 22, सराही, दहलान चौक से सराही जाने वाली सड़क में गांधी पथ, गौतमनगर सहित कई मुहल्लों की सड़क पर जलजमाव बना हुआ है। जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सड़क पर जमा पानी गर्मी में और अधिक परेशानी का सबब बन गया है। पानी से बदबू उठने लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें