DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सहरसा  ›  कोडिनयुक्त नशीली दवा पर अंकुश नहीं

सहरसाकोडिनयुक्त नशीली दवा पर अंकुश नहीं

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाPublished By: Newswrap
Mon, 07 Jun 2021 04:31 AM
कोडिनयुक्त नशीली दवा पर अंकुश नहीं

सहरसा | नगर संवाददाता

जिले में कोडिन युक्त नशीली दवा के अवैध कारोबार पर अंकुश नहीं लग रहा है। लगातार पुलिस की कार्रवाई में कोडिन युक्त नशीली दवा (कफ सिरप) कि छोटी बड़ी खेप बरामद होती है। हालांकि इसके इस्तेमाल पर कोई प्रतिबंध नहीं है लेकिन इसके आड़ में इसका अवैध कारोबार खुब फल-फूल रहा है।

शनिवार की सुबह भी सदर थाना पुलिस ने शहर के कृष्णा नगर स्थिति एक घर में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवा बरामद किया। एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई के दौरान लाखों रुपये मूल्य की 18 सौ बोतल कोडिन युक्त कफ सिरप सहित अन्य कई दवाओं की बरामदगी करने में पुलिस को सफलता मिली। इस मामले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।सदर थाना में विक्की उर्फ विक्रम कुमार, विकास कुमार और छोटु कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। शनिवार की सुबह हुई छापेमारी के दौरान अभियुक्त बनाए गए तीनों भाई भाग निकले।सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि तीनों भाईयों के द्वारा अवैध कारोबार करने के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी। जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।

ड्रग विभाग का उदासीन रवैया :अवैध दवा के कारोबार पर नजर रखना औषधि निरीक्षक का कार्य है। लेकिन अक्सर पुलिस विभाग के द्वारा ही छापेमारी की जाती है।

संबंधित खबरें