ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाशरारती और अफवाह फैलाने वालों पर रहेगी नजर

शरारती और अफवाह फैलाने वालों पर रहेगी नजर

मुहर्रम पर्व शांतिपूर्वक संपन्न कराने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। प्रमंडलीय आयुक्त सफीना ए. एन. की अध्यक्षता में सोमवार को कोसी क्षेत्र के सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले डीएम व एसपी की बैठक...

शरारती और अफवाह फैलाने वालों पर रहेगी नजर
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 11 Sep 2018 12:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मुहर्रम पर्व शांतिपूर्वक संपन्न कराने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। प्रमंडलीय आयुक्त सफीना ए. एन. की अध्यक्षता में सोमवार को कोसी क्षेत्र के सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले डीएम व एसपी की बैठक हुई।

बैठक में आयुक्त ने कहा कि शरारती और अफवाह फैलाने वाले तत्वों को चिन्हित करते उनपर कार्रवाई करें। अगर कोई किसी भी प्रकार का अफवाह फैलाए तो उसपर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को होने वाला मोहर्रम शांतिपूर्वक संपन्न हो इसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ले। थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर ले। ताजिया जुलूस का रूट निर्धारित कर ले। ताजिया जुलूस निर्धारित रूट से निकले इसे सुनिश्चित कर ले।

जुलूस के रूट का सत्यापन कर ले। ताजिया का नंबर, लायसेंस और उनसे जुड़ें लोगों का नंबर संबंधित पुलिस पदाधिकारी ले ले। रूट सत्यापन के दौरान पुलिस पदाधिकारी हर पहलू की तहकीकात कर ले कि कहीं पहले से कोई विवाद तो नहीं है। अगर पूर्व में विवाद रहा हो तो उसे बैठक कर सुलझा ले। उन्होंने बिना लाइसेंस के ताजिया जुलूस नहीं निकलेगा, लाइसेंस लेना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारियों के लगातार संपर्क में रहकर पल-पल की जानकारी उन्हें देते रहे। सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर निगरानी रखें। कोसी रेंज के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने कहा कि एसपी, सब डिवीजन और थाना स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बना है किसी को कोई परेशानी हो तो तुरंत उसपर सूचना आदान-प्रदान करें। बैठक में सहरसा की डीएम डॉ. शैलजा शर्मा, मधेपुरा के डीएम नवदीप शुक्ला, सुपौल के डीएम बैजनाथ प्रसाद यादव, सहरसा एसपी राकेश कुमार, सुपौल एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी, मधेपुरा एसपी संजय कुमार, आयुक्त के सचिव सुगंध चतुर्वेदी, उपनिदेशक जनसंपर्क जयशंकर कुमार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें