ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसारेलवे लाइन पर ही लगाते हैं हाट बाजार

रेलवे लाइन पर ही लगाते हैं हाट बाजार

सहरसा-मानसी रेलखंड पर सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के रानीबाग ढाला के समीप रेलवे पटरी किनारे ही बाजार सजायी जाती है। जिससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। रेलवे लाइन पर सज रहे बाजार हटाने के...

रेलवे लाइन पर ही लगाते हैं हाट बाजार
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 22 Sep 2018 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा-मानसी रेलखंड पर सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के रानीबाग ढाला के समीप रेलवे पटरी किनारे ही बाजार सजायी जाती है। जिससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। रेलवे लाइन पर सज रहे बाजार हटाने के प्रति रेल प्रशासन स्थानीय अनुमंडल प्रशासन अनभिज्ञ बने हैं। इस रेलवे लाइन पर एक जमाने से बाजार लग रहा है। फिर भी प्रशासन के द्वारा अब तक कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है।

सिमरी बख्तियारपुर के रानी बाग में प्रत्येक रविवार को यह मवेशी हाट बाजार लगता है। इस मवेशी हाट बाजार में सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल सहित अन्य जिलों के व्यापारियों का मवेशी खरीद-बिक्री को लेकर जमावड़ा लगता है। इसके अलावे मवेशी हाट बाजार लगने के कारण लोगों की भीड़ को देखते हुए फुटपाथ के दुकानदार अपनी- अपनी दुकान भी सजाते हैं।

हटाने के तुरंत बाद लग जाता है बाजार: लोगों की मानें तो जब अखबार में समाचार छपती है तो रेल प्रशासन गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई करती है। लेकिन कार्रवाई करने के दो-चार दिनों के बाद ही फिर से रेलवे लाइन पर दुकानें सजने लगती है। रेलवे पटरी व उसके आसपास सजाने वाली फुटपाथी दुकानदारों की मानें तो सभी दुकानदारों से बट्टी वसूली किया जाता है। लेकिन ये बट्टी लेने वाले कौन हैं इसके बारे में वे बता नहीं पा रहे हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा भी बट्टी वसूलने के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है।

रेलवे लाइन पर दुकान लगने से बैखोफ चलते हैं लोग: रेलवे लाइन पर फुटपाथ दुकानदारों के द्वारा बाजार लगाये जाने के बाद खरीददारी करने के लिए पहुंचने वाले लोग रेलवे लाइन पर बैखोफ होकर चलते है। उन्हें इस बात की चिंता नहीं रहती कि वे रेलवे लाइन पर चल रहे हैं। कई बार अनहोनी होने से बाल-बाल बचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें