ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासिमरी में नहीं बना मार्केट कॉम्प्लेक्स

सिमरी में नहीं बना मार्केट कॉम्प्लेक्स

बीते वर्ष बैठक में प्रस्तावित किये गये मार्केट कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। इसकी राह देख रहे नगरवासियों के लिए अब सपना बन कर रह गया...

सिमरी में नहीं बना मार्केट कॉम्प्लेक्स
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 20 Nov 2019 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते वर्ष बैठक में प्रस्तावित किये गये मार्केट कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। इसकी राह देख रहे नगरवासियों के लिए अब सपना बन कर रह गया है।

नगर पंचायत क्षेत्र के हटियागाछी स्थित करीब 4 एकड़ भू-भाग में फैले हाट एवं गुदरी (सरकारी सैरात) की जमीन पर मार्केट कॉम्प्लेक्स के निर्माण की घोषणा नपं प्रशासन के बयानों तथा फाइलों तक ही सिमट कर रह गया है। घोषणा होने के करीब एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीतने के बाद भी इस दिशा में नप प्रशासन के द्वारा कोई कार्य शुरू करने की बात तो दूर चहल-पहल भी होता नहीं दिख रहा है।

बीते वर्ष बोर्ड की बैठक में सभी की सहमति से मार्केट कॉम्प्लेस बनाने हेतु नपं के द्वारा प्रस्ताव पारित कर घोषणा की गई थी। जिसमें गुदरी व हाट की जमीन पर दुकान बनाने के लिए आवंटित लोगों से ही राशि लेकर निर्माण कार्य करने की बात कही गई थी। जिसके बाद नगरवासियों में एक बड़ी उम्मीद जगी थी कि लिए गए निर्णय के पूर्ण होने के बाद लोगों को काफी फायदा होगा। लेकिन एक वर्ष बाद भी अब तक कोई चहल-पहल नहीं होने से लोगों की उम्मीदें पर पानी फिरता दिख रहा है। हालांकि नप प्रशासन के द्वारा दावा किया जा रहा है कि इस दिशा में कागजी प्रक्रिया की जा रही है। यह प्रक्रिया पूर्ण होते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

अतिक्रमण पैदा कर रही अड़चनें : बताया जाता है कि नपं क्षेत्र अंतर्गत हटियागाछी स्थित हाट एवं गुदरी कुल 4 एकड़ में फैला हुआ है। जिसमें अधिकांश भू-भाग पर लोगों के द्वारा वर्षो से अतिक्रमण कर कब्जा जमा लिया गया है। इसमें कहीं झुग्गी-झोपड़ी तो कहीं पक्का मकान बना है। जिसे खाली कराना नपं प्रशासन की बड़ी चुनौती माना जा रहा है। ड्रीम प्रोजेक्ट मार्केट कॉम्प्लेक्स का नपं के द्वारा मापदंड व खाका तैयार किये जाने के बाद से अतिक्रमण को खाली कराने के प्रति अब तक कोई कार्रवाई नहीं होता दिख रहा है।

कहते हैं नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी: नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद ने बताया कि तीन दिन पहले गुदरी हाट की अतिक्रमण खाली कराने को लेकर नोटिश दिया गया है। एक सप्ताह की समय में खाली नहीं होने पर दो नोटिश विधिवत और जारी की जाएगी। इसके बावजूद खाली नहीं होने पर माइकिंग से सूचना दी जाएगी। उसके बाद बुल्डोजर चलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें