ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसामहखंड : प्लांट से दूषित पानी आने पर प्रदर्शन

महखंड : प्लांट से दूषित पानी आने पर प्रदर्शन

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महखङ पंचायत के हुसैनचक वार्ड नंबर 1 में लगे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए आयरन रिमूवल मिनी प्लांट जलापूर्ति योजना के तहत लगाए गए प्लांट के पाइप में कुछ अटक जाने...

महखंड : प्लांट से दूषित पानी आने पर प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 14 Jun 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के महखङ पंचायत के हुसैनचक वार्ड नंबर 1 में लगे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए आयरन रिमूवल मिनी प्लांट जलापूर्ति योजना के तहत लगाए गए प्लांट के पाइप में कुछ अटक जाने के कारण दूषित पेयजल आपूर्ति हो रही है। रविवार को स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताते प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों का कहना है कि लाखों रुपए से निर्मित ग्रामीण जलापूर्ति योजना का मेंटेनेंस कार्य समय पर नही होने से दूषित पेयजल मिल रहा है। ग्रामीण मिथिलेश यादव, सरोज यादव, कुंदन यादव, सन्नी यादव, राजेश यादव, मो. समसुल, रामचंद्र यादव, सुभाष यादव, योगेंद्र यादव, दीप नारायण यादव ने बताया कि पूर्व में पेयजल आपूर्ति हो रहा था। 15 दिन से दूषित जल लोगों को मिल रहा है। इसकी सूचना मिनी प्लांट कर्मचारी एवं अधिकारी को दिया गया। जिस पर कोई सुनवाई नहीं हुआ। अधिकारी ग्रामीणों का अधिकारियों द्वारा फोन तक नहीं उठाया जाता।

रविवार को ग्रामीण मिथिलेश यादव के नल से जल आपूर्ति नहीं होने से नल को खोलकर देखा गया तो नल में जानवर की हड्डी अटका हुआ था। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। विभाग के द्वारा लापरवाही बरतने के विरोध में ग्रामीणों ने पीएचईडी विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारी के विरुद्ध रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि कई महीनों से टंकी का साफ-सफाई नहीं हुआ। जिसके कारण यह जल दूषित एवं जानवर की हड्डी नल में फसा मिला है। इसी तरह इसी पंचायत के वार्ड नंबर 7 गोसाई टोला में पेयजल आपूर्ति बरसों से ठप है। जबकि ग्रामीणों ने कई बार पीएचईडी विभाग के वरीय अधिकारी को शिकायत कर चुके हैं। जिसका अभी तक सुधार नहीं हो पाया है। इस तरफ सरकार के द्वारा ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति किए जाने का घोषणा महज छलावा साबित हो रहा है। जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल की जगह दूषित पानी पीने को मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें