DA Image
27 जनवरी, 2021|6:06|IST

अगली स्टोरी

महिषी: विद्यालय के दो कमरे कोसी में समाए

महिषी: विद्यालय के दो कमरे कोसी में समाए

आखिर गुरुवार की दोपहर बाद मध्य विद्यालय कुंदह के दो कमरों वाला भवन का कमरा कटकर कोसी में विलीन हो गया। कटाव की सूचना ग्रामीणों द्वारा विभाग को दिया गया, लेकिन विभाग की ओर से किसी भी तरह का बचाव कार्य नहीं कराए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।कमरा कटने को सूचना मिलने पर बीडीओ विनय मोहन झा एवं सीओ देवनन्दन सिंह ने कटाव स्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों ने बताया कि कटाव की स्थिति की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी जाएगी।

इधर दोपहर बाद स्कूल कटने की जानकारी मिलने पर डीईओ जयशंकर प्रसाद ठाकुर, डीपीओ जियाउल होदा खान जेई ओमप्रकाश प्रभाकर के साथ विद्यालय भवन के कटने की स्थिति को देखने पहुंचे। डीईओ ने स्थल पर पहुंचकर स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत किया। उन्होंने लोगों से किसी अन्य जगह पर स्कूल के लिए जमीन देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यदि जमीन मिल जाएगी, तो भवन बनाने की दिशा में पहल की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्कूल भवन कटने की जानकारी जिलाधिकारी एवं राज्य सरकार को भी भेज दी जाएगी।

बता दें कि मध्य विद्यालय कुंदह में आगामी सम्भावित विधानसभा चुनाव को देखते दो बूथ भी बनाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदान केंद्र संख्या 281 पर 897 एवं मतदान केंद्र संख्या 282 पर 729 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं। बीडीओ ने बताया कि स्कूल में बूथ बनने में कोई परेशानी नहीं है। रसोई घर में बूथ बनाया जाएगा।

मात्र रसोई घर बचा है स्कूल में: कोसी के कटाव के बाद इस भवन के कटने से स्कूल भवन विहीन हो गया है। विद्यालय भवन में मात्र रसोई घर बचा हुआ है। इससे पूर्व पहले के कटाव में भी यहां पर स्कूल के दो भवन कट चुके थे। इस बार कटाव का असर पूरे स्कूल पर पड़ गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mahishi Include two rooms in the school in Kosi