DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सहरसा  ›  लॉकडाउन इफेक्ट : पेट्रोल व डीजल की खपत हुई आधी

सहरसालॉकडाउन इफेक्ट : पेट्रोल व डीजल की खपत हुई आधी

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाPublished By: Newswrap
Thu, 13 May 2021 04:01 AM
लॉकडाउन इफेक्ट : पेट्रोल व डीजल की खपत हुई आधी

सहरसा | निज प्रतिनिधि

लॉकडाउन के कारण सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम होने से पेट्रोल पंप का कारोबार प्रभावित हुआ है। रोजाना पेट्रोल और डीजल की खपत दोगुनी कम हो गई है।

हालात यह है कि पेट्रोल पंप पर सुबह चार घंटे की मिली छूट के समय ही वाहन चालक अधिक संख्या में पहुंचते हैं। सुबह सात से दिन के 11 बजे बाद तो इक्के दुक्के वाहन चालक ही पेट्रोल या डीजल भरवाने पहुंचते हैं। शहर के बस स्टैंड समीप स्थित अभिराज फ्यूल सेंटर के मैनेजर मनीष कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के बाद पेट्रोल और डीजल की बिक्री आधे से भी कम हो गई है। लॉकडाउन से पहले रोजाना 2500 लीटर के करीब बिकने वाला पेट्रोल घटकर हजार से 1100 लीटर पर पहुंच गया है। रोज का दो हजार लीटर बिकने वाला डीजल घटकर 800 से 900 लीटर पर पहुंच गया है। शहर के पूरब बाजार स्थित मनोहरलाल राधाकृष्ण पेट्रोल पंप के मैनेजर ब्रजकिशोर पौद्दार ने भी कहा कि लॉकडाउन के बाद डीजल और पेट्रोल की बिक्री घटकर आधी हो गई है। रोजाना दो हजार लीटर बिकने वाला पेट्रोल घटकर 900 से हजार लीटर पर पहुंच गया है। हजार लीटर बिकने वाला डीजल अभी 400 से साढ़े चार सौ लीटर ही बिक रहा है। उधर बलुआहा स्थित रश्मि फ्यूल सेंटर के प्रोपराइटर रश्मि और भवेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पेट्रोल और डीजल की खपत घटने से कारोबार प्रभावित हुआ है।

95 रुपए के पार गया पेट्रोल : पेट्रोल 95 रुपए को पार कर 95 रुपए छह पैसे प्रति लीटर बुधवार को फ्यूल पंप पर बिक रहा था। वहीं डीजल प्रति लीटर 88 रुपए 55 पैसे बिक रहा था।

संबंधित खबरें