ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाएकपढ़ा के डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द

एकपढ़ा के डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की चकभारो पंचायत के एकपढ़ा गांव के जनवितरण प्रणाली विक्रेता राजेश्वर ठाकुर के द्वारा खाद्यान्न वितरण में धांधली किए जाने को लेकर एसडीएम वीरेंद्र कुमार ने डीलर की अनुज्ञप्ति...

एकपढ़ा के डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 18 Jun 2020 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड की चकभारो पंचायत के एकपढ़ा गांव के जनवितरण प्रणाली विक्रेता राजेश्वर ठाकुर के द्वारा खाद्यान्न वितरण में धांधली किए जाने को लेकर एसडीएम वीरेंद्र कुमार ने डीलर की अनुज्ञप्ति को रद्द कर दिया है।

एसडीएम के ज्ञापांक 246 दिनांक 17 जून 2019 के आलोक में कहा है, कि राजेश्वर ठाकुर जन वितरण प्रणाली विक्रेता ग्राम पंचायत चकभारो द्वारा खाद्यान्न वितरण में अनियमितता बरतने संबंधी प्राप्त शिकायत के आलोक में परिवाद पत्र में उल्लेखित शिकायतों की जांच कराई गई। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा यह गए जांच पड़ताल में आरोप सत्यापित पाया गया। तथा उक्त आलोक में डीलर का अनुज्ञप्ति संख्या 100/16 को रद्द किया जाता है। एसडीएम ने यह भी निर्देश दिया है। राजेश्वर ठाकुर के गोदाम का अविलंब भौतिक सत्यापन कर अवशेष खाद्यान्नों को लाभुकों के बीच वितरण कराते हुए, अवैध तरीके से उठाव की गई, खाद्यान्न के संबंध में नियमानुसार कार्रवाई करें। साथ ही साथ विक्रेता के दुकान के संबंध में लाभुकों को उसी पंचायत के किसी नजदीकी विक्रेता से संबद्ध करते हुए, अगले माह का खाद्यान्न उप आवंटन का प्रस्ताव समर्पित करने का भी निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि डीलर पर ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार के द्वारा जांच के क्रम में सही पाए जाने को पर एसडीएम वीरेंद्र कुमार ने डीलर पर पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया था। वही जवाब से असंतुष्ट एसडीएम ने डीलर की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें