DA Image
19 सितम्बर, 2020|12:25|IST

अगली स्टोरी

सहरसा में आज और कल हो सकती है बारिश

default image

जिले में मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मंगलवार को पांच एमएम एवं बुधवार को 15 एमएम से अधिक बारिश हो सकती है। इसके बावजूद तापमान अन्य दिनों की तरह ही रहेगा।

उधर, विगत कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों की परेशानी बरकरार है। तीखी धूप निकलने से दिन में सबसे अधिक परेशान होती है। हालांकि शनिवार व रविवार की अपेक्षा सोमवार को तापमान में थोड़ी कमी आई। दिन में कुछ देर के लिए हवा चलने से तापमान में कमी का कारण माना जा रहा है। सोमवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शनिवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री तथा रविवार को तापमान 35.2 अधिकतम व 27 डिग्री न्यूनतम दर्ज किया गया था। सोमवार को सुबह से तीखी धूप निकल गई। जैसे-जैसे दिन ढलता गया तापमान में अत्यधिक वृद्धि होती रही। बारिश नहीं होने से लोगों की बेचैनी और बढ़ती जा रही है। तेज धूप से लोगों को पसीने से तर-बतर होना पड़ा। दोपहर में एक घंटे मौसम में बदलाव दिखा। आकाश में बादल छाने और हल्की हवा चलने से लगा बारिश होगी लेकिन अचानक से फिर धूप निकल गई।

दोपहर में बाजार हो जाता खाली : तेज धूप के कारण लोग घरों से निकलना नहीं चाहते हैं। हालांकि कामकाजी लोगों को निकलना मजबूरी है। ऐसे लोग तीखी धूप से बचने के लिए माथे व मुंह पर गमछा लपेटकर या फिर पैदल चलने वाले लोग छाता लेकर बाहर निकलते हैं। दोपहर में बाजार बिल्कुल खाली हो जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:It can rain today and tomorrow in Saharsa