DA Image
3 अगस्त, 2020|7:10|IST

अगली स्टोरी

सहरसा जिले में सर्दी, खांसी व बुखार के बढ़े मरीज

सहरसा जिले में सर्दी, खांसी व बुखार के बढ़े मरीज

1 / 2सहरसा जिले में मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ने लगे हैं। शहरवासी गली-मोहल्ले में जलजमाव रहने, बारिश में भींगने और ग्रामीण इलाके के लोग बाढ़ की पानी से घिरे रहने से सर्दी, खांसी व बुखार की चपेट में आ रहे...

सहरसा जिले में सर्दी, खांसी व बुखार के बढ़े मरीज

2 / 2सहरसा जिले में मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ने लगे हैं। शहरवासी गली-मोहल्ले में जलजमाव रहने, बारिश में भींगने और ग्रामीण इलाके के लोग बाढ़ की पानी से घिरे रहने से सर्दी, खांसी व बुखार की चपेट में आ रहे...

PreviousNext

सहरसा जिले में मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ने लगे हैं। शहरवासी गली-मोहल्ले में जलजमाव रहने, बारिश में भींगने और ग्रामीण इलाके के लोग बाढ़ की पानी से घिरे रहने से सर्दी, खांसी व बुखार की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे मरीजों को कोरोना का डर सता रहा है। इसके कारण वे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल कम ही पहुंचते हंै। अधिकतर मरीज निजी क्लीनि में इलाज करवाते हैं या फिर दवाई दुकान से ही दवा खरीद कर सेवन करते हैं।

लॉकडाउन रहने के कारण अभी प्रतिदिन सौ से सवा सौ मरीज ही इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसमें अधिकतर मरीज सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित रहते हैं। ओपीडी में पर्ची काटने वाले कर्मी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सवारी गाड़ी बंद रहने से ग्रामीण इलाके के मरीज सदर अस्पताल कम ही पहुंच पाते हैं।

जांच के लिए रेफर कर देते हैं : कई मरीजों ने बताया कि सदर अस्पताल में डॉक्टर दूर से देखकर लक्षण पूछकर जांच के लिए रेफर कर देते हैं। इससे जांच करवानी मजबूरी हो जाती है। उधर, सहरसा बस्ती पीएचसी के कर्मी के अनुसार इन दिनों अधिकतर मरीज सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित रहते हैं। ग्रामीण इलाके के अस्पतालों में मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की अत्यधिक भीड़ लगी रहती है।

सदर अस्पताल में एक ही शिफ्ट ओपीडी का संचालन: सदर अस्पताल में इन दिनों एक ही शिफ्ट ओपीडी का संचालन होता है। साढ़े आठ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक ही ओपीडी में डॉक्टर बैठते हैं। कोरोना संक्रमण के बीच सर्दी, खांसी व बुखार के मरीजों का इलाज पहले नहीं कर सदर अस्पताल में पहले कोरोना की जांच करवाई जाती थी लेकिन किट की कमी के कारण विगत कई दिनों से सदर अस्पताल में जांच नहीं की जा रही है। अब ऐसे मरीजों को सीधे दवाई दी जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Increased patients of cold cough and fever in Saharsa district